दिल्ली

NEET UG Paper Leak Case: NEET UG पेपर लीक मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, दो और आरोपी गिरफ्तार

NEET UG Paper Leak Case: CBI ने नीट यूजी पेपर लीक मामले में बिहार से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारियां..

नई दिल्ली, NEET UG Paper Leak Case: नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बिहार से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सीबीआई ने सन्नी कुमार और रंजीत नाम के दो आरोपियों को नालंदा और गया से गिरफ्तार किया है. सनी एक उम्मीदवार हैं जबकि रंजीत दूसरे उम्मीदवार के पिता हैं। इन दोनों पर पेपर लीक करने में शामिल होने का आरोप हैआपको बता दें कि इससे पहले 8 जुलाई को भी सीबीआई ने महाराष्ट्र के लातूर से एक शख्स को गिरफ्तार किया था. इस व्यक्ति की पहचान नानजुने धप्पा के रूप में की गई, जो छात्रों से उनके अंक बढ़ाने के लिए पैसे लेने का दावा करता था। लातूर के एक सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों ने परीक्षा में सफलता सुनिश्चित करने के लिए NEET-UG उम्मीदवारों से लगभग 5 लाख रुपये की मांग की थी।

NEET UG Paper Leak Case: NEET UG पेपर लीक मामले में अब तक 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है

इससे पहले, एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी ने कहा था कि बिहार NEET-UG प्रश्न पत्र लीक मामले में अब तक सीबीआई ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक कथित मामले में है. लातूर और गोधरा में हेरफेर. जबकि एक शख्स को साजिश रचने के आरोप में देहरादून से गिरफ्तार किया गया है. अब एजेंसी ने बिहार से 2 और लोगों को गिरफ्तार किया है.

पेपर लीक मामले में सीबीआई ने दर्ज की हैं 6 एफआईआर

NEET UG पेपर लीक केस: 5 मई को हुई परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर बड़े पैमाने पर विवाद के बाद केंद्र सरकार ने मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को दी थी. इस मामले में सीबीआई ने छह एफआईआर दर्ज की हैं. बिहार में दर्ज एफआईआर पेपर लीक से संबंधित है, जबकि गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज एफआईआर हेरफेर और उम्मीदवारों के स्थान पर किसी और द्वारा परीक्षा देने से संबंधित है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button