बिहारमुख्य समाचार

NEET UG paper leak case: परीक्षा धांधली में सीबीआई ने पटना से दो को गिरफ्तार किया

NEET UG paper leak case: नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले एनटीए ने 17 अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस भेजा था।

बिहार, NEET UG paper leak:: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को आपराधिक मामला दर्ज करने के कुछ दिनों बाद एनईईटी-यूजी परीक्षा में कथित अनियमितताओं के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई द्वारा केंद्र को भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर रविवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने पटना में 17 अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस भेजा था. सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मनीष कुमार और आशुतोष कुमार के रूप में की गई है।

NEET UG paper leak case: गोधरा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी

सीबीआई द्वारा आपराधिक मामला दर्ज करने के बाद बिहार और गुजरात सरकारों ने अपने स्थानीय एनईईटी-यूजी “पेपर लीक” मामलों को केंद्रीय एजेंसी को स्थानांतरित करने के लिए अधिसूचना जारी की थी। इस परीक्षा में कदाचार को लेकर गोधरा तालुका पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. गुजरात सरकार के एक बयान में कहा गया है कि राज्य सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है ताकि पूरे मामले की गहनता से जांच की जा सके.

ISRO के पूर्व अध्यक्ष को सौंपा ये काम

शिक्षा मंत्रालय ने शनिवार को परीक्षा सुधारों पर गौर करने और एनटीए के कामकाज की समीक्षा के लिए इसरो के पूर्व अध्यक्ष के राधाकृष्णन की अध्यक्षता में एक विशेषज्ञ समिति की घोषणा की। वहीं मंत्रालय ने शनिवार को सुबोध कुमार सिंह को एनटीए प्रमुख के पद से भी हटा दिया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button