भारतमुख्य समाचार
Trending

Nigeria Attack: नाइजीरिया में अंधाधुंध फायरिंग में 40 ग्रामीणों की मौत, आतंकियों ने कई घरों में लगाई आग

Nigeria Attack: खानाबदोश चरवाहों और ग्रामीण किसानों के बीच पानी और जमीन पर नियंत्रण की लड़ाई यहां संघर्ष का मुख्य कारण है और अब तक सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं।

मैदुगुरी, Nigeria Attack: सशस्त्र आतंकवादियों ने उत्तर-मध्य नाइजीरिया के दूरदराज के(Nigeria Attack) गांवों पर हमला किया और 40 ग्रामीणों की हत्या कर दी। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने जानकारी दी है कि उत्तर मध्य नाइजीरिया के जुराक गांव में बंदूकधारियों ने 40 ग्रामीणों पर हमला किया और कई घरों में आग लगा दी. यह घटना नाइजीरिया के पठारी राज्य में घटी. आपको बता दें कि चरवाहों और किसानों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है और इस तरह की झड़पें यहां आम हैं.

(Nigeria Attack)  किसी गुट ने नहीं ली जिम्मेदारी

जुराक गांव में अंधाधुंध गोलीबारी में 40 ग्रामीणों की हत्या की जिम्मेदारी अब तक किसी गुट ने नहीं ली है. इस इलाके में कई सालों से हिंसा जारी है. खानाबदोश चरवाहों और ग्रामीण किसानों के बीच पानी और जमीन पर नियंत्रण की लड़ाई यहां संघर्ष का मुख्य कारण है और अब तक सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं।

naidunia_image

 

कई घरों में आग लगा दी गई

जुराक गांव पर हमला करने वाले हथियारबंद लोगों को यहां डकैत कहा जाता है। घटना की जानकारी देते हुए पठार राज्य पुलिस के प्रवक्ता अल्फ्रेड अलाबो ने कहा कि झड़प में सुरक्षा एजेंटों ने 7 हमलावरों को मार गिराया, जबकि भाग रहे गिरोह के सदस्यों ने 9 लोगों की हत्या कर दी और कई घरों में आग लगा दी. स्थानीय निवासियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या बहुत अधिक हो सकती है. एक ग्रैमीण ने बताया कि बंदूकधारियों ने बिना किसी दया के 40 से ज्यादा लोगों को भून डाला। मैं किसी तरह भागकर पास के एक गांव में पहुंच गया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button