टेक्नोलॉजीमुख्य समाचार
Trending

Electric Car Charged With Solar Energy: अब Solar Energy से चार्ज कर सकते है Electric Car, जानें कैसे…

Electric Car Charged With Solar Energy: अब सौर ऊर्जा से चार्ज हो सकेगी इलेक्ट्रिक कार, बचेगा पैसा, जानें कैसे...

 टेक्नोलॉजी, Electric Car Charged With Solar Energy: भारत समेत दुनिया के कई देशों में इलेक्ट्रिक कारों की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। कार निर्माता कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक कारों में बेहतरीन फीचर्स दे रही हैं। जैसे-जैसे ईवी कारों की मांग बढ़ रही है, उन्हें चार्ज करने के विकल्प भी बढ़ते जा रहे हैं। अगर आप नहीं जानते तो हम आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक कार को सौर ऊर्जा से भी चार्ज किया जा सकता है। इस विकल्प के जरिए लोग पैसे बचाते हैं। आइए जानते हैं इसकी पूरी डिटेल.

Electric Car चार्ज करने का नया विकल्प,

जिस प्रकार घर में बिजली के सामान को बिजली देने के लिए छत पर लगे सोलर पैनल का उपयोग किया जाता है। इसी तरह इसका इस्तेमाल इलेक्ट्रिक कारों को चार्ज करने के लिए भी किया जा सकता है। रूफटॉप सोलर सिस्टम को बैटरी स्टोरेज सिस्टम से जोड़ा जाता है, जिससे ज्यादा से ज्यादा बिजली स्टोर की जा सकती है.

एप्लिकेशन का उपयोग करके चार्जिंग स्टेशन पता किया जा सकता

आपकी इलेक्ट्रिक कार को ऑन-रोड चार्जिंग की आवश्यकता हो सकती है। इसके लिए जगह-जगह कई चार्जिंग स्टेशन बनाए गए हैं। इन सार्वजनिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों पर सोलर पैनल भी लगाए जा सकते हैं। चार्जिंग स्टेशन को कार में स्थापित नेविगेशन सिस्टम की मदद से या किसी एप्लिकेशन का उपयोग करके पता किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button