दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

NTA NEET UG 2024 Result: सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर NTA ने जारी किया NEET UG रिजल्ट, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

NTA NEET UG 2024 Result: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने आज 20 जुलाई को NEET UG 2024 के लिए सेंटर और स‍िटी वाइज परिणाम घोषित कर दिए हैं....

नई दिल्ली,NTA NEET UG 2024 Result: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने आज 20 जुलाई को NEET UG 2024 के लिए सेंटर और स‍िटी वाइज परिणाम घोषित कर दिए हैं। नीट यूजी एग्जाम का सिटी और सेंटर वाइज रिजल्ट एनटीए नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NEET/ पर अपलोड कर दिया हैं। इसे चेक करने के लिए वेबसाइट के होमपेज पर ‘NEET (UG) RESULT 2024 CITY/CENTRE WISE’ पर जाकर कर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट अपलोड करने के लिए SC ने शनिवार दोपहर 12 बजे तक की डेडलाइन दी थी।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट शनिवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करने का आदेश दिया था. इसके तहत एनटीए ने आज नीट का रिजल्ट जारी कर दिया है. नतीजे शहर और केंद्र के अनुसार अलग-अलग घोषित किए गए हैं और छात्रों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट (NEET UG Result Download)

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

होम पेज पर उपलब्ध NEET UG Result 2024 लिंक पर क्लिक करें

इसके बाद उम्मीदवार लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें

रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा

इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर लें

जानिए कब आएगा काउंसलिंग का शेड्यूल (NEET UG Counselling)

रिजल्ट जारी होने के साथ ही अब छात्रों की नजर एनटीए के अगले अपडेट्स पर हो सकती है। बता दें,
रिजल्ट जारी होने के बाद जल्द ही नीट यूजी काउंसलिंग (NEET UG Counselling) की तारीखों का भी ऐलान हो सकता है। शेड्यूल एवं रैंक के अनुसार अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में भाग लेकर मेडिकल, डेंटल, आयुष और नर्सिंग स्नातक प्रवेश पाठ्यक्रमों में प्रवेश ले सकेंगे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button