रायपुर

OP Choudhary Big Statement: पोरा तिहार पर वित्त मंत्री ने दी बड़ी खुशखबरी, कहा- नए बजट में युवाओं पर होगा फोकस, इस क्षेत्र के लोगों को होगा फायदा

OP Choudhary Big Statement: छत्तीसगढ़ में आज पोरा तिहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं, आज सीएम हाउस में भी तीजा-पोरा तिहार का विशेष आयोजन किया जा रहा है......

 रायपुर,OP Choudhary Big Statement:  छत्तीसगढ़ में आज पोरा तिहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं, आज सीएम हाउस में भी तीजा-पोरा तिहार का विशेष आयोजन किया जा रहा है. इसी सिलसिले में राज्य के वित्त मंत्री ओपी चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है. वित्त मंत्री ने प्रदेशवासियों को तीजा-पोरा तिहार की बधाई दी. ओपी चौधरी ने कहा कि इस बार प्रदेश में मानसून अच्छा रहा है. आज प्रदेश के लिए अच्छा दिन है, आज प्रदेश की महिलाओं को महतारी वंदन योजना की किस्त मिलने जा रही है। विष्णु सरकार में सबकुछ ठीक चल रहा है.

OP Choudhary Big Statement:  बजट की तैयारी पर वित्त मंत्री ने कहा कि विष्णु सरकार के दूसरे बजट की तैयारी शुरू हो गई है

पहले बजट में कई योजनाएं शुरू की गयी हैं. पिछली सरकार में कई कार्यों को केवल दिखावे के लिए मंजूरी दी जाती थी, हमारी सरकार ने उनके लिए बजट प्रावधान किया है। वित्त मंत्री ने कहा कि नया बजट युवाओं पर फोकस करेगा. शहरी इलाकों में आईटी सेक्टर को मजबूत किया जाएगा. बस्तर सरगुजा में पर्यटन को बढ़ावा देने का भी प्रयास होगा।कर्ज लिए जाने पर ओपी चौधरी ने कहा कि, हमने RBI के नियम के तहत की कर्ज लिया है। GSDP (सकल राज्य घरेलू उत्पाद) के एक मानक अनुपात में ही कर्ज लिया जा सकता है। छत्तीसगढ़ में GSDP बढ़ रही है, इसलिए कर्ज ज्यादा मिल रहा है। वित्त मंत्री ने कहा कि, हम विकास की योजनाओं के लिए कर्ज ले रहे हैं। लेकिन, कांग्रेस ने अपनी जेब भरने के लिए कर्ज लिया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button