भारतमुख्य समाचार
Trending

Pakistan Plan On Amarnath Yatra: पाकिस्तान में अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कर रही है साजिश, सुरक्षा एजेंसी ने पाकिस्तान के नापाक इरादों पर फेरा पानी.

Pakistan Plan On Amarnath Yatra: देश में जल्द ही अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है. एक तरफ जहां भगवान शिव के भक्त उनसे मिलने के लिए उत्सुक रहते हैं. वहीं दूसरी ओर सीमा पार साजिश रची जा रही है. हालांकि, जांच एजेंसियों ने अमरनाथ यात्रा को लेकर पाकिस्तान की योजना का पर्दाफाश कर दिया है.

देश, Pakistan Plan On Amarnath Yatra: भारत में अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले पाकिस्तान में आतंकवाद का गंदा खेल शुरू हो गया है. पाकिस्तान में अमरनाथ यात्रा (Pakistan Plan On Amarnath Yatra) के खिलाफ साजिश रची जा रही है. हालांकि, भारतीय एजेंसियों ने पाकिस्तान के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया है. पाकिस्तान बेनकाब हो गया है. पाकिस्तान के बड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने लाहौर और बहावलपुर में एक बैठक बुलाई थी, जिसमें अमरनाथ यात्रा के रास्ते पर आतंकी हमला करने का प्लान तैयार किया गया है.

पाकिस्तान में अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने चल रही है प्लानिंग (Pakistan Plan On Amarnath Yatra)

पाकिस्तान में अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की प्लानिंग चल रही है. ज्यादा से ज्यादा संख्या में हथियार भेजने के लिए लाहौर और बहावलपुर में भी बैठकें हुई हैं. जम्मू-कश्मीर को लेकर लाहौर में आतंकी संगठन लश्कर की बड़ी बैठक देखने को मिली. इस बैठक में लश्कर का नंबर दो आतंकी आमिर अब्दुल रहमान मक्की भी मौजूद था. इस बैठक का मुख्य एजेंडा जम्मू-कश्मीर में कम से कम 20 एम4 अमेरिकी हथियार भेजना बताया जा रहा है. इन हथियारों की मदद से अमरनाथ यात्रा के पूरे रूट पर अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले करने की साजिश रची गई है.

इतना ही नहीं अमरनाथ यात्रा को लेकर दूसरी बैठक बहावलपुर में हुई. इस बैठक का आयोजन पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया था. खबरों की मानें तो इस बैठक में पाकिस्तानी आईएसआई और मुफ्ती अब्दुल रऊफ समेत कई आतंकी मौजूद थे. बैठक के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के ओवर ग्राउंड वर्करों को पैसे भेजकर सक्रिय होने के निर्देश दिए गए. इसके साथ ही हथियार भेजकर न सिर्फ घाटी के अंदर बल्कि जम्मू में भी आत्मघाती हमले करने की साजिश रची गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान की ओर से लगातार कई आतंकी लॉन्चपैड सक्रिय किए गए हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि ये लॉन्चपैड पाकिस्तानी सेना की चौकियों पर बनाए गए हैं और कई ऐसे लॉन्चपैड हैं जहां पाकिस्तानी सेना की चौकियों पर आतंकियों को रखा गया है.

कब शुरू होगी अमरनाथ यात्रा?

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है. इस दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु भगवान शिव के दर्शन के लिए पहुंचेंगे. 43 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा 19 अगस्त को समाप्त होगी. सुरक्षा बलों ने भी यात्रा के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं.

Related Articles

Back to top button