ओलंपिक 2024

Paris Olympics 2024: दीपिका कुमारी ने किया कमाल, पेरिस ओलंपिक 2024 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Paris Olympics 2024:भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने जर्मनी की मिशेल क्रोपेन को 6-4 से हराया, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Paris Olympics 2024 .Updates:दीपिका कुमारी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला तीरंदाजी में दिखाया दम संक्षेप में

फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेले जा रहे ओलंपिक गेम्स 2024 के आठवें दिन अनुभवी भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए जर्मनी की मिशेल क्रोपेन को 6-4 से हरा दिया। इस जीत के साथ दीपिका क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

पहले सेट में दीपिका का जलवा

मिशेल क्रोपेन ने पहले सेट में 24 अंक बनाए, जबकि दीपिका ने 27 अंक बनाकर पहला सेट अपने नाम किया। मिशेल ने पहले सेट में 6, 9, 9 का स्कोर किया, जबकि दीपिका ने तीनों प्रयास में 9 का स्कोर किया।

दूसरे सेट में कांटे की टक्कर

दूसरे सेट में दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। मिशेल और दीपिका दोनों ने 27 अंक बनाए, जिससे सेट बराबरी पर छूटा।

तीसरे सेट में बनाई बढ़त

तीसरे सेट में मिशेल ने 25 अंक बनाए, जबकि दीपिका ने 26 अंक बनाकर यह सेट अपने नाम कर लिया। इस तरह दीपिका ने 5-1 की बढ़त बना ली।

चौथे सेट में मिशेल की वापसी

चौथे सेट में मिशेल ने जोरदार वापसी की और 29 अंक बनाए, जबकि दीपिका 27 अंक ही बना सकीं। चार सेट के बाद दीपिका 5-3 की बढ़त के साथ आगे चल रही थीं।

पांचवें सेट में मिशेल का पलटवार

पांचवें सेट की शुरुआत में मिशेल ने 9 अंक बनाए, जबकि दीपिका सिर्फ 5 अंक ही बना सकीं। मिशेल ने अगले प्रयास में फिर 9 अंक बनाए, लेकिन दीपिका ने वापसी करते हुए अच्छे शॉट खेले। मिशेल ने कुल 27 अंक बनाए, जबकि दीपिका ने भी 27 अंक बनाए। यह सेट टाई रहा और दीपिका ने 6-4 से इस मैच को जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। दीपिका का क्वार्टर फाइनल मुकाबला आज शाम 5:09 बजे से खेला जाएगा।

भजन कौर की प्री-क्वार्टर फाइनल में हार

एक अन्य मुकाबले में भजन कौर इंडोनेशिया की चारू निशा दया नंदा से शूट-ऑफ में हार गईं। पांच सेट के बाद स्कोर 5-5 से बराबर रहने के बाद मैच शूट-ऑफ में पहुंचा। शूट-ऑफ में जिसका तीर बुल्स आई से जितना दूर रहेगा, वह हार जाएगा। चारू निशा ने 9 पर तीर साधा, जबकि भजन का तीर 8 पर जाकर लगा और वह बाहर हो गईं।

Related Articles

Back to top button