दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Parliament Budget Session: ‘ये सरकार पेपर लीक का रिकॉर्ड जरूर बनाएगी’, अखिलेश का मोदी सरकार पर हमला

Parliament Budget Session: संसद का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को बजट पेश करेंगी. लेकिन....

दिल्ली,Parliament Budget Session:  संसद का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को बजट पेश करेंगी. लेकिन इससे पहले संसद के पहले ही दिन सदन में जमकर हंगामा हुआ. लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने NEET पेपर लीक का मुद्दा उठाया. इस दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला. अखिलेश ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह सरकार पेपर लीक का रिकॉर्ड बनाएगी.

Parliament Budget Session: पेपर लीक मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि देश ने बहुत महत्वपूर्ण सवाल पूछने का समय दिया है

यह सरकार कोई और रिकॉर्ड बनाए या न बनाए, लेकिन पेपर लीक का रिकॉर्ड यह सरकार जरूर बनाएगी। कब, कैसे और कौन सी संस्था बनी इसकी पृष्ठभूमि मुझे नहीं मालूम। इसे लेकर देशभर के छात्र आंदोलन कर रहे थे. अखबारों और सीबीआई की लगातार जांच के बाद बातें सामने आ रही हैं. लोगों को पकड़ा जा रहा है. जेल भेजा जा रहा है.

धर्मेंद्र प्रधान ने अखिलेश को दिया ये जवाब

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अखिलेश को जवाब देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑर्डर दिया कि सभी की सूची वेबसाइट पर जारी कर दो। पिछले तीन दिन से सभी की लिस्ट पब्लिकली डोमेन में है। ये सारी चीजें एकदम खुली हुई है। केरल के उम्मीदवारों ने भी अच्छा किया, क्या इस पर भी कहेंगे कि वहां भी गड़बड़ी हुई। देश के ग्रामीण इलाके, देश के एससी-एसटी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, क्या हम उनकी मेधा को चुनौती दे रहे हैं? मेरा शुरू से स्टैंड क्लियर है कि इस मामले पर राजनीति नहीं करना है। लेकिन अखिलेश सरकार में रहे, उसकी भी सूची है कि कितनी बार पेपर लीक हुए।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button