बिलासपुर

Parole Bilaspur News: पैरोल पर रिहा हुए 22 कैदी अब तक नहीं लौटे, जेल प्रबंधन दर्ज करा रहा

Parole Bilaspur News: कैदियों को मिलने वाली सुविधाओं का फायदा उठाकर छुट्टी पर गये सजायाफ्ता कैदी फरार हो गये. पैरोल अवधि समाप्त होने के बाद जब वह नहीं लौटा तो

 बिलासपुर Parole Bilaspur News: बिलासपुर सेंट्रल जेल से पैरोल पर गए 22 कैदी वापस नहीं लौटे। बार-बार परिजनों को सूचना देने के बाद भी जब कैदी वापस नहीं लौटे तो जेल प्रबंधन ने संबंधित थाने को फरार कैदियों की सूचना दी. प्रबंधन के मुताबिक उनके फरार होने को लेकर थानों में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. सजायाफ्ता कैदियों के जेल नहीं लौटने पर जेल प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है.

जेल प्रबंधन के अनुसार (Parole Bilaspur News)

जेल अधीक्षक ने बताया कि पैरोल पर आये कैदियों को विभिन्न कारणों से छुट्टी पर भेजा गया था. कोर्ट के निर्देश पर कैदियों को एक निश्चित अवधि के बाद पैरोल पर वापस जेल लौटना होता है. अधिकांश कैदी वापस भी लौट आये. लेकिन 22 कैदी ऐसे हैं जो जेल से बाहर तो आये लेकिन वापस जेल नहीं लौटे.

कोर्ट का आदेश

जेल प्रबंधन के मुताबिक, पैरोल पर भेजे गए कैदी अलग-अलग अपराधों में सजा काट रहे थे. पैरोल पर रिहा किए गए कैदियों में से कुछ पर हत्या का आरोप था तो कुछ रेप के मामले में जेल में बंद थे. कुछ कैदी अन्य गंभीर अपराधों में भी जेल में बंद थे. कोर्ट के आदेश पर उन्हें पैरोल दी गई थी.

कोरोना काल में ज्यादातर कैदी चले गये थे

कोरोना महामारी के दौरान फैलते संक्रमण को देखते हुए जेल प्रशासन ने अच्छे आचरण वाले कैदियों को पैरोल पर भेजा था. बढ़ते कोरोना संक्रमण के दौरान पैरोल की अवधि कई बार बढ़ाई गई. वापस न लौटने वालों में इनकी संख्या सबसे बड़ी है.

Related Articles

Back to top button