उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

PM Modi Filed Nomination: पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार किया नामांकन, साथ दिखे सीएम योगी, जानें कौन-कौन हुआ शामिल

PM Modi Filed Nomination: पीएम मोदी ने वाराणसी से ही 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. इस बार फिर से वो यहां से चुनावी मैदान में उतरे हैं.

PM Modi Filed Nomination,उत्तर प्रदेश : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (मई 14, 2024) को उत्तर प्रदेश की वाराणसी विधानसभा सीट से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया । मोदी ने यहां समर्थकों में जोश भर दिया है. इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे.

(PM Modi Filed Nomination) नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने काल भैरव की पूजा की. गंगा सप्तमी के मौके पर वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूजा करने के बाद वह क्रूज पर सवार होकर नमो घाट पहुंचे.

लगातार दो बार जीते पीएम मोदी

पीएम मोदी ने 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से ही जीता था। इस बार फिर वह बीजेपी के टिकट पर बनारस से चुनाव लड़े हैं. ऐसे में काशी में दिग्गजों का जमावड़ा लगा हुआ है. नामांकन स्थल पर गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे.

(PM Modi Filed Nomination) कौन-कौन थे मौजूद? किसने क्या कहा?

पीएम मोदी के नामांकन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सीएम एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहे. साथ ही इस दौरान सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी मौजूद रहे. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा, ”आज ऐतिहासिक दिन है, वाराणसी एक पवित्र स्थान है. नरेंद्र मोदी ”फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. पिछले 10 साल से उन्होंने शानदार काम किया है.”

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी ने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है. हमें खुशी है कि हमें इसमें भाग लेने का अवसर मिला है.’ साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि एनडीए की एकजुटता से पूरे देश को फायदा हो रहा है.

नामांकन के बाद क्या बोले पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे बड़ा क्या सौभाग्य हो सकता है. उन्होंने कहा कि मैंने देश के लोगों के लिए प्रार्थना की है.

दशाश्वमेध घाट का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, ”आज मेरे दिन की शुरुआत काशी में मां गंगा के चरणों में वंदन के साथ हुई. उनके दर्शन और पूजन से बड़ा सौभाग्य मेरे लिए क्या हो सकता है? मैंने प्रार्थना की.” मां गंगा मेरे काशीवासियों और देशभर के मेरे परिवारजनों के लिए सुख, समृद्धि और स्वास्थ्य की कामना करें।

 

Related Articles

Back to top button