भारतमुख्य समाचार
Trending

PM Modi Hattrick: पीएम मोदी की जीत की हैट्रिक पर दुनिया भर के नेताओं के साथ मुइज्जु ने दी शुभकामनाएं.

PM Modi Hattrick: : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित हो गए हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी 240 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन गई है.

भारत, PM Modi Hattrick: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित हो गए हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी 240 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. नरेंद्र मोदी तीसरी (PM Modi Hattrick) बार देश के प्रधानमंत्री बनने की ओर बढ़ रहे हैं. संभावना है कि शपथ ग्रहण 9 जून को हो सकता है. नरेंद्र मोदी ने मंगलवार देर शाम पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया और जीत पर खुशी जताई. पीएम मोदी ने कहा कि 62 साल बाद हमें ऐसी जीत मिली है कि पूरा विपक्ष मिलकर भी बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकता. अकेले बीजेपी की 240 सीटों की तुलना में विपक्षी दलों को कुल 234 सीटें ही मिल सकीं.

पीएम मोदी की जीत की हैट्रिक पर दुनिया भर के नेताओं ने दी बधाई (PM Modi Hattrick)

पीएम मोदी की जीत की हैट्रिक पर दुनिया भर के नेताओं ने भी प्रतिक्रिया दी है. मॉरीशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ बीजेपी की बंपर जीत पर पीएम मोदी को बधाई देने वाले पहले विदेशी नेता थे. मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भी पीएम मोदी की जीत पर प्रतिक्रिया दी है। मॉरीशस के पीएम प्रविंद कुमार जगन्नाथ सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी की जीत पर बधाई दी। उनके अलावा मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भी मोदी को बधाई दी.

मोदी की जीत पर विदेशी नेताओं ने दी बधाईया

इटली के प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी की तारीफ की. एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी जी को उनकी नई चुनावी जीत पर बधाई और अच्छे काम के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे यकीन है कि हम इटली और भारत के बीच दोस्ती को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।”

मॉरीशस के पीएम जगन्नाथ ने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री मोदी जी को उनकी ऐतिहासिक जीत और लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई। आपके नेतृत्व में, सबसे बड़ा लोकतंत्र उल्लेखनीय प्रगति हासिल करना जारी रखेगा। मॉरीशस और भारत के बीच संबंध अमर रहें।”

भूटान के प्रधान मंत्री शेरिंग टोबगे ने कहा, “दुनिया के सबसे बड़े चुनाव में लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक जीत के लिए मेरे मित्र प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी और एनडीए को बधाई। वह भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे, मैं उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।” दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए।”

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भी बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी को बधाई दी. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और एनडीए को बधाई… मैं हमारे साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हूं…”। नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड ने कहा, ”लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार बीजेपी और एनडीए की चुनावी सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई.” श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने कहा, “मैं भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को हार्दिक बधाई देता हूं… निकटतम पड़ोसी होने के नाते, श्रीलंका भारत के साथ साझेदारी को और मजबूत करने के लिए तत्पर है।”

 

Related Articles

Back to top button