जम्मू-कश्मीरमुख्य समाचार
Trending

PM Modi In Jammu-Kashmir: डल झील किनारे योग दिवस मनाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, तीसरे कार्यकाल का पहला दौरा….

PM Modi In Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों की संख्या बढ़ गई है. वैष्णो देवी के पास तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला हुआ, जिसके बाद 3 और हमले हुए.

जम्मू-कश्मीर, PM Modi In Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों की संख्या बढ़ गई है. वैष्णो देवी के पास तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला हुआ, जिसके बाद 3 और हमले हुए. इन आतंकी हमलों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक भी की. इस बीच खबर है कि वह 21 जून को योग दिवस के मौके पर श्रीनगर में डल झील के किनारे कार्यक्रम में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के रूप में अपना तीसरा कार्यकाल शुरू करने के बाद नरेंद्र मोदी (PM Modi In Jammu-Kashmir) की यह पहली कश्मीर यात्रा होगी. पीएम मोदी के दौरे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है.

21 तारीख की सुबह योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi In Jammu-Kashmir)

सूत्रों का कहना है कि डल झील के किनारे आयोजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं. सुरक्षा व्यवस्था से लेकर कार्यक्रम की तैयारियों में अधिकारी जुटे हुए हैं. डल झील के पास बने इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में पीएम मोदी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे. ‘पीएम नरेंद्र मोदी 20 जून की शाम को श्रीनगर पहुंचेंगे. इसके बाद वह 21 तारीख की सुबह योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे. हमें उम्मीद है कि इसमें सैकड़ों लोग हिस्सा लेंगे.’ पीएम मोदी की मौजूदगी की वजह से ये हाई प्रोफाइल इवेंट है, जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

इसी हफ्ते एसपीजी की टीम श्रीनगर पहुंचेगी और इलाके की सुरक्षा व्यवस्था जांचेगी. एलजी मनोज सिन्हा ने प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखने का आदेश दिया है. इस आयोजन में जम्मू-कश्मीर के कुछ बड़े खिलाड़ी और एथलीट भी हिस्सा ले सकते हैं. इस आयोजन को लेकर बीजेपी भी तैयारियों में जुटी हुई है. बीजेपी के एक नेता ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि पीएम मोदी कश्मीर में योग दिवस में हिस्सा लेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी इसी साल मार्च में भी श्रीनगर गए थे, जब उन्होंने बख्शी स्टेडियम में एक रैली को संबोधित किया था.

पीएम नरेंद्र मोदी का श्रीनगर में योग दिवस मनाना एक संदेश के तौर पर भी देखा जा रहा है. कश्मीर में कार्यक्रम में हिस्सा लेकर वह यह संदेश देंगे कि सुरक्षा व्यवस्था मजबूत है और आतंकी हमलों का कोई खास असर नहीं है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों में आतंकियों ने कश्मीर की बजाय जम्मू से सटे इलाकों को निशाना बनाया है. इस ट्रेंड पर संसदीय कार्य राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह का कहना है कि ये आतंकियों की हताशा है क्योंकि वो कश्मीर में कुछ नहीं कर पा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button