भारतमुख्य समाचार
Trending

PM Modi in Russia: मॉस्को में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत; भारत-रूस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

PM Modi in Russia: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई से 9 जुलाई तक रूस के दौरे पर हैं. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को....

भारत, PM Modi in Russia:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई से 9 जुलाई तक रूस के दौरे पर हैं. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को आमंत्रित किया है. दोनों नेता 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। शिखर सम्मेलन के दौरान द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से रक्षा और ऊर्जा क्षेत्र में व्यापार बढ़ाने पर बातचीत करेंगे. रूस दौरे के बाद प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रिया भी जाएंगे.

उप प्रधानमंत्री डेनिस मंटुरोव ने किया पीएम मोदी का स्वागत

रुस के उप प्रधानमंत्री डेनिस मंटुरोव ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद मंटुरोव, पीएम मोदी को अपनी कार से होटल ले गए।

मॉस्को पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस की राजधानी मॉस्को पहुंच गए हैं। एक बैठक के बाद वे राष्ट्रपति पुतिन के साथ रात्रिभोज में शामिल होंगे। मॉस्को पहुंचने पर पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पीएम मोदी 22वें शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

मॉस्को में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत; भारत-रूस शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को रूस और ऑस्ट्रिया के तीन दिवसीय दौरे के लिए रवाना हो गए। इस दौरे से पहले पीएम मोदी ने भारत-रूस के संबंधों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच विशेष रणनीतिक साझेदारी पिछले दस वर्षों में आगे बढ़ी है। मॉस्को दौरे से पहले पीएम मोदी ने कहा, “मैं अपने मित्र राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय सहयोग के सभी पहलुओं की समीक्षा करने के लिए उत्सुक हूं।” रूस के अलावा पीएम मोदी ऑस्ट्रिया दौरे पर भी जाएंगे। उन्होंने ऑस्ट्रिया को भारत का दृढ़ और विश्वसनीय भागीदार बताया। पीएम मोदी ने कहा, ‘हम लोकतंत्र के आदर्शों को साझा करते हैं। मैं नए क्षेत्रों में हमारी साझेदारी को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने की आशा करता हूं।’

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button