भारत

PM Modi Lok Sabha Speech: नरेंद्र मोदी की स्पीच के दौरान विपक्षी सांसदों का हंगामा, जानिए पूरी खबर……

PM Modi Lok Sabha Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में अपना भाषण शुरू कर दिया है. इस दौरान राहुल गांधी के इशारे के बाद विपक्षी सांसद हंगामा कर रहे हैं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल गांधी से संसदीय परंपरा के अनुरूप आचरण करने को कहा.

देश, PM Modi Lok Sabha Speech: संसद सत्र के सातवें दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा (PM Modi Lok Sabha Speech)  में धन्यवाद प्रस्ताव पर भाषण दे रहे हैं. इस दौरान विपक्षी सांसद वेल में आकर हंगामा कर रहे हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी के व्यवहार पर सवाल उठाते हुए कहा कि आपका व्यवहार संसदीय परंपरा के अनुसार ठीक नहीं है।

आप सदन के नेता के भाषण के दौरान विपक्षी सांसदों को वेल में आकर हंगामा करने का इशारा कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि अगर हम 2014 के उन दिनों को याद करें तो हमें एहसास होगा कि हमारे देश के लोग अपना आपा खो चुके थे। देश निराशा की खाई में डूब गया था। 2014 से पहले देश को सबसे बड़ा नुकसान हुआ था. देशवासियों का विश्वास खो गया।

देश ने देखी तुष्टिकरण की राजनीति (PM Modi Lok Sabha Speech)

पीएम मोदी ने कहा कि इस देश ने लंबे समय तक तुष्टिकरण की राजनीति देखी है. इसमें लंबे समय से तुष्टीकरण की शासन व्यवस्था का मॉडल देखने को मिल रहा था. हम तुष्टिकरण नहीं, संतुष्टि के विचार के साथ आगे बढ़े।

कुछ सांसदों ने सदन की गरिमा को बढ़ाया

उन्होंने कहा कि कल और आज कई सांसदों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपने विचार व्यक्त किये, खासकर उन सांसदों ने जो पहली बार सांसद के रूप में हमारे बीच आये हैं. उन्होंने संसद के सभी नियमों का पालन किया और उनका व्यवहार एक अनुभवी सांसद की तरह था. पहली बार आने के बावजूद उन्होंने अपने विचारों से सदन की गरिमा बढ़ाई है और इस बहस को और अधिक मूल्यवान बना दिया है.

सोमवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने संसद में भाषण देकर माहौल गरमा दिया. हिंदू धर्म पर उनकी टिप्पणी से देशभर में राजनीतिक भूचाल आ गया। हर तरफ से आलोचना होते देख कांग्रेस तुरंत अपने नेता के बचाव में मैदान में कूद पड़ी. लोकसभा में राहुल की टिप्पणी को विवादास्पद मानते हुए उसे हटाना पड़ा।

Related Articles

Back to top button