महाराष्ट्रमुख्य समाचार
Trending

PM Modi Today Program: आज महाराष्ट्र और राजस्थान के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, 11 लाख नई लखपति दीदियों को करेंगे सम्मानित

PM Modi Today Program: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी आज महाराष्ट्र और राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. महाराष्ट्र में वह 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे,

नई दिल्ली,PM Modi Today Program: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी आज महाराष्ट्र और राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. महाराष्ट्र में वह 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे, जबकि राजस्थान में वह उच्च न्यायालय की प्लेटिनम जुबली के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। जिन्होंने अपने तीसरे कार्यकाल के दौरान यह मुकाम हासिल किया है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री 25 अगस्त को सुबह करीब 11:15 बजे जलगांव में लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और इस दौरान राष्ट्रीय जनतांत्रिकगठबंधन (राजग) सरकार के तीसरे कार्यकाल के दौरान हाल ही में लखपति बनी 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाणपत्र वितरित करेंगे तथा उन्हें सम्मानित भी करेंगे।

3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा

इसके साथ ही पीएम मोदी देश भर से आने वाली लखपति दीदियों के साथ भी बातचीत करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी 2,500 करोड़ रुपये का एक ‘रिवॉल्विंग फंड’ जारी करेंगे जो 4.3 लाख स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के लगभग 48 लाख सदस्यों को लाभान्वित करेगा। वह 5,000 करोड़ रुपये के बैंक ऋण का भी वितरण करेंगे जिससे 2.35 लाख एसएचजी के 25.8 लाख सदस्यों को लाभ होगा। बता दें कि लखपति दीदी योजना के तहत अब तक एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जा चुका है, और सरकार ने 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है।

किए गए सुरक्षा के कड़े इंतेजाम

PM Modi Today Program: वहीं  प्रधानमंत्री मोदी जलगांव का पहला दौरा करेंगे। उनके तीसरे कार्यकाल में लखपति दीदी बनी करीड़ डेढ़ लाख महिलाएं कार्यक्रम में शामिल होंगी। प्रधानमंत्री उनके साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी शाम 4:30 बजे जोधपुर में राजस्थान हाईकोर्ट के प्लेटिनम जुबली समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे और राजस्थान हाईकोर्ट संग्रहालय का भी उद्घाटन करेंगे। राजस्थान में पीएम मोदी के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी रविवार को जोधपुर में रहेंगे, जिसको देखते हुए भी सुरक्षा के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। पुलिस प्रशासन ने सुनिश्चित किया है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button