उत्तर प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री मोदी का काशी में आभार दौरा आज, देशभर के किसानों को देंगे ये सौगात

PM Modi Varanasi Visit: 18वीं लोकसभा चुनाव में जीत के बाद मोदी 'आभार-यात्रा' पर काशी आएंगे. काशी से वह देश के 9.27 करोड़ किसानों को सम्मान...

वाराणसी, PM Modi Varanasi Visit:  लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम मोदी किसान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इस बीच 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों को सम्मान निधि की 17वीं किस्त के तौर पर 20,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जारी की जाएगी. सम्मेलन के दौरान ही पीएम मोदी स्वयं सहायता समूहों की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाणपत्र भी देंगे.

PM Modi Varanasi Visit गंगा आरती में भाग लेंगे मोदी

प्रधानमंत्री 17 घंटे के काशी प्रवास पर मंगलवार अपराह्न 4.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वह हेलीकाप्टर से महेंदीगंज मड़ई जाएंगे। यहां के कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी शाम सात बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लेंगे। रात आठ बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना व दर्शन करेंगे। आरती के बाद काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। वहां बाबा विश्वनाथ का पूजन अर्चन के बाद सड़क मार्ग से बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे।

गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे मोदी

मोदी गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे। बुधवार सुबह 9 बजे बिहार के नालंदा रवाना होंगे।सुबह 10:30 बजे राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के परिसर का उद्घाटन करेंगे। विश्वविद्यालय की परिकल्पना भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन (ईएएस) देशों के बीच संयुक्त सहयोग के रूप में की गई है। समारोह में 17 देशों के मिशन प्रमुखों सहित कई प्रतिष्ठित लोग शामिल होंगे। नालंदा के नए परिसर में 40 कक्षाओं वाले दो शैक्षणिक ब्लॉक हैं। इनमें 1,900 लोग बैठ सकते हैं। इसमें 300 सीटों की क्षमता वाले दो सभागार हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button