दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

PM Modi Visit Russia: मॉस्को में भारतीय समुदाय के बीच पीएम मोदी, कहा- मैं 140 करोड़ देशवासियों का प्यार लेकर आया हूं

PM Modi Visit Russia: PM मोदी के रूस दौरे का आज दूसरा दिन, इन अहम समझौतों पर लग सकती है मुहर....

नई दिल्ली, PM Modi Visit Russia:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रूस यात्रा का आज दूसरा दिन है. प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा वह मॉस्को में रहने वाले भारतीय प्रवासियों के एक समूह को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति के बीच आज होने वाली बातचीत पर पूरी दुनिया की नजर है.

PM Modi Visit Russia:  निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर में राष्ट्रपति पुतिन और पीएम मोदी के बीच बैठक शुरू होगी

मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच कई आर्थिक घोषणाएं हो सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस और भारत के बीच नए ट्रेड रूट को लेकर डील फाइनल हो सकती है। दोनों देश आपसी व्यापार को बढ़ाने के लिए नए अग्रीमेंट पर साइन कर सकते हैं। ये ट्रेड रूट भारत को ईरान के चाबहार पोर्ट के जरिए सेंट्रल एशिया से होते हुए रूस तक कनेक्ट करेगा। अगर ये डील पूरी हो जाती है तो रूस की तरफ से भारत आने वाले कच्चे तेल समेत अन्य इंपोर्टेड सामानों की कीमत में गिरावट आएगी। साथ ही भारत की तरफ से होना वाला एक्सपोर्ट भी बढ़ेगा। भारत रूस के बीच नए रक्षा समझौतों पर सहमति बन सकती है।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button