दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

PM Modi’s ‘X’ has 100 Million Followers: पीएम मोदी ने अब ‘X’ पर लहराया परचम, पार किया 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा

PM Modi’s ‘X’ has 100 Million Followers: लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनकर पीएम मोदी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जमीनी.....

दिल्ली, PM Modi’s ‘X’ has 100 Million Followers:  लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनकर पीएम मोदी ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जमीनी स्तर से लेकर सोशल मीडिया पर भी पीएम मोदी ने अपनी पहचान बनाई है. आपको बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक नया रिकॉर्ड बना है। इस सोशल मीडिया साइट पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन तक पहुंच गई है। आपको बता दें कि पीएम मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले राजनेताओं में से एक हैं। पीएम मोदी पूरी दुनिया में लोकप्रिय रहे हैं. विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स पर उनके करोड़ों फॉलोअर्स हैं। पीएम मोदी एक्स पर काफी एक्टिव हैं.

कतार में और कौन राजनेता?

PM Modi’s ‘X’ has 100 Million Followers : देश के दूसरे नेताओं के सोशल मीडिया फ़ॉलोइंग की बात करें तो इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी काफ़ी आगे हैं। जबकि विपक्ष के नेता राहुल गांधी के X पर 26.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के X पर 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के X पर 19.9 मिलियन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के X पर 7.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं। उधर, आरजेडी के लालू प्रसाद यादव के X पर 6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं। जबकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के X पर 2.9 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं।

दुनिया राजनेताओं में आगे मोदी

विश्व स्तर पर बात करें तो पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (38.1 मिलियन फ़ॉलोअर्स) दुबई के वर्तमान शासक एचएच शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन फ़ॉलोअर्स) जैसे वर्ल्ड लीडर्स से काफी आगे हैं। एक्स पर पीएम मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए, विश्व के नेता सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से जुड़ने के लिए उत्सुक रहते हैं। क्योंकि उनके साथ जुड़ने से उनके अपने फ़ॉलोअर्स, इंगेजमेंट, व्यू और रीपोस्ट में काफी वृद्धि होती है। हमने हाल ही में इटली और ऑस्ट्रिया में भी ऐसा देखा है।

लोकप्रिय खिलाड़ियों से भी ज्यादा फॉलोअर्स

पीएम मोदी दुनिया के लोकप्रिय खिलाड़ियों से भी एक्स पर फॉलोअर्स के मामले में आगे हैं। पीएम मोदी के पास विराट कोहली (64.1 मिलियन), ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर (63.6 मिलियन) और अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स (52.9 मिलियन) के फ़ॉलोअर्स से भी ज़्यादा फ़ॉलोअर्स हैं। पीएम मोदी टेलर स्विफ्ट (95.3 मिलियन), लेडी गागा (83.1 मिलियन) और किम कार्दशियन (75.2 मिलियन) जैसी मशहूर हस्तियों से भी आगे हैं। पिछले तीन साल में पीएम मोदी के एक्स हैंडल पर लगभग 30 मिलियन यूज़र की बढ़ोतरी हुई है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button