भारत
Trending

PNB Apprentice Recruitment 2024: पंजाब नेशनल बैंक में 2700 पदों पर होगी भर्ती, अप्लाई करने की आखिरी तारीख 14 जुलाई तक…

PNB Apprentice Recruitment 2024: पंजाब नेशनल बैंक में अप्रेंटिस के 2700 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. पंजीकरण शुरू हो गया है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई 2024 है।

नौकरी, PNB Apprentice Recruitment 2024: अगर आप बैंक में नौकरी करना चाहते हैं और जरूरी योग्यता रखते हैं तो पीएनबी में अप्रेंटिस की बंपर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन लिंक खुल चुका है और आवेदन 30 जून से शुरू हो गए हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन होगा, इसके लिए आपको पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए पंजाब नेशनल बैंक (PNB Apprentice Recruitment 2024)  की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – pnbindia.in. यहां से आप न सिर्फ आवेदन कर सकते हैं बल्कि इन भर्तियों की डिटेल भी जान सकते हैं।

अप्लाई करने की आखिरी तारीख 14 जुलाई तक (PNB Apprentice Recruitment 2024)

इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक 30 जून को खोला गया था और आवेदन शुरू हो गए हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई 2024 है। तय तिथि के भीतर निर्धारित प्रारूप में फॉर्म भरें। आगे की अपडेट जानने के लिए ऊपर बताई गई वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

पीएनबी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक किया हो। इसके साथ ही यह भी जरूरी है कि उम्मीदवार जिस राज्य, केंद्रशासित प्रदेश आदि के लिए आवेदन कर रहा है, उसे वहां की भाषा का अच्छा ज्ञान हो। उसे स्थानीय भाषा पढ़ना, लिखना और बोलना आना चाहिए।

पीएनबी के अप्रेंटिस पदों पर उम्मीदवारों का चयन कई राउंड की परीक्षा पास करने के बाद किया जाएगा. इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके लिए 28 जुलाई 2024 की तारीख तय की गई है. यह बहुविकल्पीय परीक्षा होगी, जिसमें 100 अंकों के 100 प्रश्न होंगे. पेपर हल करने के लिए 60 मिनट का समय दिया जाएगा।

शुल्क कितना देना होगा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 944 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि महिला उम्मीदवारों, एससी और एसटी वर्ग के लिए शुल्क 708 रुपये है। पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को 472 रुपये शुल्क देना होगा।

Related Articles

Back to top button