गरियाबंदमुख्य समाचार
Trending

Private Hospital Sealed: सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने प्राईवेट हॉस्पिटल में किया ऑपरेशन, गर्भवती महिला की मौत……

Private Hospital Sealed: सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने निजी अस्पताल में किया ऑपरेशन...गर्भवती आदिवासी महिला की मौत, डॉक्टर के खिलाफ जांच शुरू......

 गरियाबंद, Private Hospital Sealed: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के छुरा गांव में एक आदिवासी महिला की मौत के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लक्ष्मी नारायण अस्पताल ((Private Hospital Sealed)  को सील कर दिया है. अस्पताल में महिला के पेट का ऑपरेशन किया गया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. इस मामले की शुरुआती जांच रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

लक्ष्मी हॉस्पिटल सील (Private Hospital Sealed)

आपको बता दें, कुल्हाड़ीघाट की आदिवासी गैंदू बाई के पेट का ऑपरेशन लक्ष्मी नारायण अस्पताल में किया गया था. महिला गर्भवती भी थी. लक्ष्मी नारायण अस्पताल में लंबे समय तक इलाज कराने के बाद गैंदू बाई की हालत बिगड़ गई और 10 मई को रायपुर के अस्पताल में उनकी मौत हो गई. पीड़ित परिवार ने महिला की मौत के लिए अस्पताल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है और डॉक्टरों पर ऑपरेशन के दौरान गलतियां करने का आरोप लगाया है. परिजनों ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर से की, जिसके बाद प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बाकी भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया और लक्ष्मी हॉस्पिटल को सील कर दिया.

वहीं मृत आदिवासी महिला का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि मृतक का ऑपरेशन करने वाले सिविल सर्जन महासमुंद मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं. इसके चलते डॉक्टर ने फ्रीलांस कार्य के नियमों का पालन किया है या नहीं, जहां ऑपरेशन के समय उसे कार्यस्थल पर बताया गया था, इन सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है.

जांच टीम में शामिल चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरीश चौहान ने प्रशासन की कार्रवाई की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल को सील करने की कार्रवाई के बाद मामले में तय बिंदुओं पर आगे की जांच कर रिपोर्ट सौंपी जायेगी.

Related Articles

Back to top button