बीजापुरमुख्य समाचार
Trending

Public Service Center Bijapur: बीजापुर के लोक सेवा केंद्र में नहीं रहते कर्मचारी, आधार कार्ड, आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र बनवाने में ग्रामीणों को हो रही दिक्कत

Public Service Center Bijapur: बीजापुर कलेक्टर कार्यालय स्थित लोक सेवा केंद्र के कर्मचारियों की अनुपस्थिति के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बीजापुर, Public Service Center Bijapur: बीजापुर कलेक्टर कार्यालय स्थित लोक सेवा केंद्र (Public Service Center Bijapur) के कर्मचारियों की अनुपस्थिति के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिला मुख्यालय के लोक सेवा केंद्र में प्रतिदिन दूर-दराज से ग्रामीण आधार कार्ड, निवास, आय और जाति प्रमाण पत्र बनवाने आते हैं, लेकिन कर्मचारियों के अभाव के कारण ग्रामीणों को खाली हाथ लौटना पड़ता है।

कर्मचारी नदारद के कारण ग्रामीणों को खाली हाथ गांव लौटना पड़ता है (Public Service Center Bijapur)

दरअसल, जिला मुख्यालय के कलेक्टर कार्यालय में एक लोक सेवा केंद्र खोला गया है, ताकि दूर-दराज से आने वाले ग्रामीण इधर-उधर भटके बिना अपना काम मुफ्त में करा सकें. लोक सेवा केंद्र की हालत ऐसी है कि कभी यहां कर्मचारी नदारद रहते हैं तो कभी सर्वर की समस्या का हवाला देते हैं। इसके चलते ग्रामीणों को खाली हाथ गांव लौटना पड़ रहा है।

दूर-दराज से आए ग्रामीणों का कहना है कि हम यहां आधार कार्ड बनवाने आते हैं, लेकिन यहां कोई नहीं रहता है और अगर लोग हैं भी तो कभी सर्वर काम नहीं करता, तो कभी कहते हैं कि पोस्ट ऑफिस जाओ और इसे वहीं बनाया जाएगा. कभी-कभी वे हमें दो, तीन दिन बाद आने के लिए कहते हैं। अंदरूनी गांवों से आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पैसे भी हर दिन नहीं मिलते।

Related Articles

Back to top button