पंजाब

Punjab CM Bhagwant Mann Big Announcement: पंजाब CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, पुलिस विभाग में 10 हजार नई नियुक्तियां

Punjab CM Bhagwant Mann Big Announcement: पंजाब में पुलिस बनने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। दरअसल, पंजाब पुलिस विभाग में 10 हजार नई भर्तियां निकली हैं.

पंजाब, Punjab CM Bhagwant Mann Big Announcement: पंजाब में पुलिस बनने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। दरअसल, पंजाब पुलिस विभाग में 10 हजार नई भर्तियां निकली हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खुद मीडिया के सामने आकर इसका ऐलान किया है. सीएम मान ने ऐलान किया कि पंजाब सरकार (Punjab CM Bhagwant Mann Big Announcement) जल्द ही पुलिस विभाग में 10 हजार नई भर्तियां करने जा रही है. सीएम मान ने पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) के साथ बैठक के बाद यह बड़ा ऐलान किया.

सीएम भगवंत मान का बड़ा ऐलान (Punjab CM Bhagwant Mann Big Announcement)

दरअसल, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ में पंजाब के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) की बैठक बुलाई. इसके बाद सीएम मान और पंजाब के डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम मान ने सबसे पहले ऐलान किया कि पंजाब सरकार पुलिस विभाग में 10 हजार नई नियुक्तियां करेंगी. सीएम मान ने कहा कि ये नई भर्तियां उन पदों पर की जाएंगी जो लंबे समय से खाली पड़े हैं. इसके साथ ही सीएम मान ने कहा कि सड़क सुरक्षा बल (एसएसएफ) की मदद से 1 फरवरी से अब तक 2000 लोगों की जान बचाई जा चुकी है. इसलिए सरकार एसएसएफ के तहत पुलिस को और वाहन उपलब्ध कराएगी.

इसके साथ ही सीएम मान ने कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा राज्य के गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, एनडीएचएस एक्ट के तहत गिरफ्तार आरोपियों की संपत्ति एक सप्ताह के अंदर जब्त कर ली जायेगी. इसके साथ ही सीएम मान ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. इस मौके पर मौजूद डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि पिछले तीन दिनों में 10 हजार तबादले किये गये हैं.

Related Articles

Back to top button