आईपीएल 2024
Trending

IPL 2024 Matches : पंजाब किंग्स ने सबसे बड़ा रनचेज का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपने नाम किए कई रिकॉर्ड.

26 अप्रैल 2024 को कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मैच में जो कुछ हुआ, वह आज तक टी20 क्रिकेट के इतिहास में नहीं हुआ था. इस मैच में पंजाब ने इस फॉर्मेट में अब तक का सबसे बड़ा रन चेज़ किया.

खेल, IPL 2024 Matches : 26 अप्रैल 2024 को कोलकाता के ‘सिटी ऑफ जॉय’ के ईडन गार्डन्स में जो हुआ, वह आईपीएल के इतिहास में कभी नहीं हुआ… यहां तक ​​कि टी20 क्रिकेट के इतिहास में भी नहीं हुआ. कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच हुए इस मैच में आईपीएल के साथ-साथ टी20 के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज हुआ. जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक लगाया, जिसकी बदौलत पंजाब किंग्स ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का पीछा करने का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया.

पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स 8 विकेट से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 262 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे पंजाब ने आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया और उन्हें 8 विकेट से हरा दिया. 26 अप्रैल 2024 को कोलकाता के ‘सिटी ऑफ जॉय’ के ईडन गार्डन्स में जो हुआ, वह पहले कभी नहीं हुआ था आईपीएल के इतिहास में… टी20 क्रिकेट के इतिहास में भी. कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच हुए इस मैच में आईपीएल के साथ-साथ टी20 के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज हुआ. जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतक लगाया, जिसकी बदौलत पंजाब किंग्स ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का पीछा करने का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 262 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे पंजाब ने आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया और 8 विकेट से हरा दिया.

सबसे बड़ा रनचेज का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इससे पहले पिछले साल 26 मार्च को दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 259/4 रन बनाकर टी20 का सबसे बड़ा रन चेज किया था. आईपीएल की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने 16 अप्रैल 2024 को ईडन गार्डन्स में केकेआर के खिलाफ 224 रन के लक्ष्य का पीछा करने का पिछला रिकॉर्ड अपने नाम किया था. इस तरह राजस्थान ने अपने 4 साल पुराने मैच में लक्ष्य का पीछा करने की बराबरी कर ली थी. इसके बाद यह मैच 27 सितंबर 2020 को शारजाह में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में पहले खेलते हुए पंजाब किंग्स ने 223/2 रन बनाए, जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने रन चेज़ के लिए दिए गए 224 रनों के जवाब में 226 रन बनाए.

Related Articles

Back to top button