बिहारमुख्य समाचार
Trending

Raghopur Boat Accident: बिहार में एक नाव गुरुवार को अचानक से पुल से जा टकराई, लोगों की सूझबूझ और हिम्मत से टला बड़ा हादसा…

Raghopur Boat Accident: बिहार के वैशाली जिले से एक बड़ी खबर आ रही है. गुरुवार को अचानक एक नाव पुल से टकरा गई, जिससे लोगों में दहशत फैल गई. इस नाव से 100 से ज्यादा लोग नदी पार कर रहे थे.

बिहार, Raghopur Boat Accident: बिहार में पुल ढहने के बाद अब नाव टकराने की खबर सामने आई है. यह नाव नदी में पुल से टकरा गई, जिससे नाव में सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई. एक बार तो ऐसा लगा कि नाव नदी में पलट जायेगी. इसके बाद लोगों की जान बचाने की जद्दोजहद जारी है. इस नाव में 100 से अधिक लोग सवार थे, जिनमें से अधिकांश सरकारी शिक्षक थे। वैशाली जिले में बरसात के मौसम में रुस्तमपुर कच्ची दरगाह से राघोपुर तक जाने के लिए नाव ही एकमात्र साधन है।

गुरुवार को 100 लोगों से भरी नाव गंगा नदी (Raghopur Boat Accident) पर बने पीपे के पुल से टकरा गई, जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई. यह हादसा नदी में पानी के तेज बहाव के कारण हुआ. इसके बाद कुछ लोगों ने नाव को पैंटून पुल के किनारे लगाया और फिर किसी तरह बाहर निकले।

लोगों की सूझबूझ और हिम्मत से टला बड़ा हादसा (Raghopur Boat Accident)

अगर नाव पर सवार लोगों ने साहस नहीं दिखाया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. कई लोगों की जान जा सकती थी. लोगों की सूझबूझ और साहस से बड़ा हादसा टल गया. पीपा पुल के ड्रम के पास नाव लगाकर लोग एक-दूसरे का हाथ पकड़कर पुल पर चढ़ गये. इस नदी मार्ग पर स्थिति ऐसी है कि लोगों को मवेशियों की तरह नाव पर बैठाकर नदी पार कराया जाता है।

नाव पर सवार कुछ लोगों का आरोप है कि नाविक ने लोगों से पैसे वसूलने के लिए नाव की पतवार एक नये व्यक्ति को सौंप दी. इससे नाव पुल से टकरा गयी. इस नाव पर अधिकतर सरकारी शिक्षक सवार थे. अन्य लोगों का कहना है कि शिक्षकों को स्कूल पहुंचकर हाजिरी बनाने की जल्दी थी, जिसके कारण जान जोखिम में डालकर लोगों को पीपा पुल पर चढ़ाया गया।

Related Articles

Back to top button