Blog
Trending

Rahul Gandhi Hate Speech: राहुल के बयान ‘आप हिन्दू नहीं, हिंसक हैं’ पर हिंदू संगठन नाराज, हरे रंग के कपड़े पहनाकर किया पुतला दहन…

Rahul Gandhi Hate Speech: राहुल गांधी ने संसद में कहा था, ''आप हिंदू नहीं हैं, आप हिंसक हैं.'' देशभर में कई जगहों पर हिंदू संगठन इस बयान से नाराज हैं. मध्य प्रदेश के खंडवा में राहुल गांधी को हरे कपड़े पहनाकर उनका पुतला जलाया गया.

मध्यप्रदेश, Rahul Gandhi Hate Speech: संसद का मानसून सत्र चल रहा है. सोमवार को सत्र काफी हंगामेदार रहा और आज भी ऐसा ही होने की आशंका है. पीएम मोदी आज राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दे सकते हैं. इसके साथ ही राहुल के कल के बयान पर भी हंगामा हो सकता है. सोमवार को राहुल गांधी के हिंदुओं (Rahul Gandhi Hate Speech) को लेकर दिए गए एक बयान से देशभर में हंगामा मच गया. राहुल के बयान को ‘हिंदू विरोधी’ बताते हुए कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. मध्य प्रदेश के खंडवा में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का पुतला फूंका और उनके ‘आप हिंदू नहीं, हिंसक हैं’ वाले बयान का जमकर विरोध किया. पुतले को हरे रंग के कपड़े पहनाए गए और बयान की कड़ी निंदा की गई।

हिंदू समाज संगठन ने जलाया राहुल गांधी का पुतला (Rahul Gandhi Hate Speech)

खंडवा में हिंदू संगठन राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता रद्द करने की मांग कर रहे हैं और उनसे माफी मांगने को कह रहे हैं. खंडवा में हिंदू संगठन के यशदीप चौरे का मानना ​​है कि राहुल गांधी ने हिंदुओं को हिंसक कहा है, लेकिन राहुल गांधी नहीं जानते कि हिंदू समाज इतना सहिष्णु है कि देश भले ही हिंदुओं का हो, लेकिन यहां सभी धर्मों का हमेशा स्वागत होता है. चौरे ने कहा कि हमारे देश की संस्कृति सभी धर्मों का सम्मान करना सिखाती है, लेकिन राहुल गांधी ने हिंदुओं को हिंसक कहा है।

जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आई है तब से किसी भी हिंदू ने किसी दूसरे धर्म के खिलाफ हिंसा नहीं की है. इसी का विरोध दर्ज कराने के लिए आज हिंदू समाज ने मिलकर राहुल गांधी का पुतला फूंका. यशदीप चौरे ने कहा कि राहुल गांधी के पुतले को हरे रंग के कपड़े पहनाए गए, इसका कारण यह है कि राहुल गांधी का एक विशेष समुदाय के प्रति प्रेम है, जिसे देखते हुए राहुल गांधी के पुतले को उस रंग के कपड़े पहनाए गए जो समुदाय विशेष को पसंद है।

90 मिनट के भाषण में हिंदू और सनातन पर हमले

अपने 90 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने हिंदुओं और सनातन पर कई हमले किये. विपक्ष के नेता के तौर पर उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग असली हिंदू नहीं हैं. उनके भाषण पर इतना विवाद हुआ कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, कृषि मंत्री समेत पांच मंत्रियों को कई बार खड़े होकर राहुल गांधी के भाषण पर आपत्ति जतानी पड़ी. राहुल गांधी के भाषण में जो शब्द बार-बार सुनने को मिले उनमें हिंदू, डरो मत, डराओ मत, हिंसा, राम जन्मभूमि, अयोध्या शामिल थे।

राहुल ने कहा कि त्रिशूल हिंसा का नहीं, अहिंसा का प्रतीक है. इस्लाम में भी लिखा है कि डरना नहीं चाहिए. गुरु नानक जी भी कहते हैं कि डरो मत, दूसरों को मत डराओ। ईसा मसीह, भगवान बुद्ध, महावीर सभी ने यही कहा, डरो मत। इस दौरान राहुल ने सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे 24 घंटे हिंसा और नफरत फैलाते हैं। आप बिल्कुल भी हिंदू नहीं हैं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सत्य का साथ देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button