बिलासपुर

Railway Updates: बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस आज से 20 दिन तक नहीं चलेगी

Railway Updates: आज दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के अंतर्गत धुतरा-राउरकेला डाउन लाइन सेक्शन में बिलासपुर-टाटानगर एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी. प्रत्येक शनिवार को राजखरसावां जंक्शन-डांगोवापोसी और चक्रधरपुर-राउरकेला अप लाइन सेक्शन में प्रत्येक बुधवार को मेगा ब्लॉक लेकर मरम्मत कार्य किया जा रहा है।

Railway Bilaspur – Bhopal Exp. Updates:

बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस (18236) ट्रेन 24 अगस्त से 20 दिन के लिए रद्द रहेगी. दरअसल, उमरिया रेलवे स्टेशन को तीसरी लाइन से जोड़ने का काम किया जाएगा. यह कार्य 24 अगस्त से 5 सितंबर तक चलेगा। इसके बाद 26 अगस्त से 9 सितंबर तक पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर रेल मंडल के कटनी मुरवारा-बीना रेलवे स्टेशनों के बीच दमोह रेलवे स्टेशन तक तीसरी रेल लाइन को जोड़ने का कार्य किया जाएगा। बाहर। इस कारण इस ट्रेन को रद्द कर दिया गया.

वहीं 26 अगस्त से इस ट्रेन की सुविधा भोपाल से भी नहीं मिलेगी. 27 अगस्त से यात्रियों की परेशानी और बढ़ने वाली है. इन दोनों कामों की वजह से अलग-अलग तारीखों पर 46 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. इसकी जानकारी पहले ही जारी की जा चुकी है. हालांकि, यात्रियों को सिर्फ एक बार ही परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

यह पहली बार है कि दोनों जोन ने एक ही तिथि पर काम पूरा करने का निर्णय लिया है। अगर काम अलग होता तो दो चरणों में ट्रेनें रद्द होतीं. जिससे यात्रियों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। भोपाल एक्सप्रेस के अलावा 24 अगस्त को उदयपुर से प्रस्थान करने वाली 20971 उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन भी रद्द रहेगी.

इसके चलते 24 अगस्त को 18109/18110 टाटानगर-नेताजी सुभाष चंद्र बोस (इतवारी) एक्सप्रेस और 18113/18114 टाटानगर-बिलासपुर एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी.

Related Articles

Back to top button