रायपुर

Raipur Ambedkar Hospital News: कोलकाता हादसे के बाद भी नहीं सुधरा अंबेडकर अस्पताल, 60 फीसदी सीसीटीवी कैमरे बंद, सुरक्षा की जगह गार्ड खींच रहे स्ट्रेचर

Raipur Ambedkar Hospital News: कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म की घटना के बाद भी छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था में कोई सुधार नहीं देखा गया है. अस्पताल में सिर्फ चर्चाएं और बैठकें हो रही हैं, लेकिन सुरक्षा में सुधार के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है.

Raipur Ambedkar Hospital News:

कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुए हादसे के बाद भी अंबेडकर अस्पताल में कोई खास सुधार नहीं हुआ है. यहां सिर्फ चर्चाएं और बैठकें चल रही हैं. स्थिति यह है कि 220 सुरक्षा गार्डों का अनुबंध किया गया है, लेकिन अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था 170 गार्डों के सहारे तीनों शिफ्टों में चल रही है.

वहीं, बाकी 50 कर्मचारियों को सुरक्षा की जगह स्ट्रेचर खींचने समेत दूसरे काम में लगाया गया है. वहीं, बताया जा रहा है कि अस्पताल परिसर में 60-65 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, लेकिन इनमें से 60 फीसदी यानी 40 सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े हैं. जबकि अस्पताल में ही करीब 100 जूनियर डॉक्टर और 75 से ज्यादा स्टाफ नर्स रात में आपात स्थिति के लिए विभिन्न वार्डों में ड्यूटी पर तैनात रहते हैं.

इस बीच इस घटना के बाद सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था करने समेत सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने को लेकर ही चर्चा हो रही है. अब तक न तो प्रबंधन किसी ठोस निर्णय पर पहुंच सका है और न ही सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी गयी है.

कई क्षेत्रों में रात में रहता है अंधेरा

अस्पताल परिसर में कई ऐसे इलाके हैं जहां रात में अंधेरा रहता है. वहीं, इन इलाकों में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगाए गए हैं. इनमें हृदय रोग विभाग, कैंसर पार्किंग क्षेत्र, ब्लड बैंक, शवगृह और डॉक्टरों के लिए बने हॉस्टल भी शामिल नहीं हैं। इसके चलते यहां कभी भी कोई घटना घट सकती है।

चौकी तो है, लेकिन गश्त बंद है

सुरक्षा की दृष्टि से अंबेडकर अस्पताल परिसर में मौदहापारा थाना क्षेत्र की एक चौकी बनाई गई है, लेकिन पहले की तरह सुरक्षा मजबूत करने के बजाय उनकी गश्त बंद कर दी गई है। जबकि इससे पहले चौकी पर तैनात जवानों द्वारा रात के समय गश्त भी की जाती थी, जो पिछले कुछ महीनों से बंद है.

Related Articles

Back to top button