रायपुर

Raipur Chain Snatching Gang News: रायपुर में पुलिस के हत्थे चढ़ी यूपी की महिला चोर गैंग, शातिराना अंदाज में पलक झपकते ही झपट लेती थी गले से चेन

Raipur Chain Snatching Gang News: रायपुर पुलिस ने सोने की चेन चुराने की आरोपी दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. ये महिलाएं इतनी शातिर हैं कि पलक झपकते ही भीड़-भाड़ वाली जगहों पर महिलाओं के गले से चेन उड़ा लेती थीं। पुलिस ने जब उन्हें गिरफ्तार किया तो उनके पास से तीन सोने की चेन मिलीं.

Raipur Chain Snatching Gang News:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की पुलिस ने उत्तर प्रदेश के महिला चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसमें एक पुरुष समेत पांच शातिर महिला चोरों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उनके पास से तीन सोने की चेन बरामद की हैं. शातिर चोर गिरोह: महिलाएं गिरोह बनाकर काम करती थीं और चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थीं. उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जिले की रहने वाली गिरोह की ये महिलाएं भीड़-भाड़ वाली जगहों और मंदिर स्थलों को निशाना बनाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देती थीं।

दरअसल, पिछले दिनों रायपुर के गनौद गांव में आयोजित कथावाचक प्रदीप मिश्रा महाराज के शिव महापुराण कार्यक्रम में भीड़ का फायदा उठाकर इन महिलाओं ने तीन अलग-अलग महिलाओं के गले से सोने की चेन छीन ली थी. घटना के बाद पुलिस टीम ने जांच शुरू कर दी है.

घटना के बाद पुलिस ने शुरू की जांच और संदिग्धों की पहचान

घटना के बाद पुलिस ने पीड़ित महिलाओं से पूछताछ की और आरोपियों की पहचान के लिए इलाके में वाहनों, होटलों, लॉज और ढाबों की जांच शुरू कर दी. इस दौरान टीम के सदस्यों ने थाना गंज क्षेत्र स्थित वेलकम होटल की जांच की, जहां उत्तर प्रदेश की कुछ संदिग्ध महिलाएं ठहरी हुई थीं.

शातिर महिलाएं गोलमोल जवाब दे रही थीं

जांच के दौरान पुलिस को संदिग्ध महिलाओं के पास रखे बैग में तीन सोने की चेन मिलीं। पुलिस ने जब चेन के बारे में पूछताछ की तो संदिग्ध महिलाओं ने गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर उसने कबूल कर लिया कि उसने गनौद गांव में आयोजित शिव महापुराण कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के गले से चेन चुराई थी.

बरामदगी एवं आगे की कार्यवाही

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन सोने की चेन बरामद कर उनके खिलाफ राखी थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button