रायपुर

Raipur Crime News: आईटी इंजीनियर से 88 लाख रुपये ठगने वाला बिहार का ठग चेन्नई से गिरफ्तार, शेयर ट्रेडिंग में मुनाफे का दिया था वादा

Raipur Crime News: स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के जरिए रातों-रात अमीर बनने का सपना देखने वाले सावधान हो जाएं, नहीं तो आप भी महिला आईटी इंजीनियर की तरह धोखाधड़ी का शिकार हो...

रायपुर,Raipur Crime News: शेयर ट्रेडिंग के नाम पर महिला आईटी इंजीनियर से 88 लाख रुपये की ठगी करने वाले आरोपी पी. हरिकिशोर सिंह (44) को चेन्नई के कांचीपुरम से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का रहने वाला है। साइबर रेंज पुलिस ने आरोपी के चार अलग-अलग खातों से 57 लाख रुपये जब्त किए हैं। कर्नाटक में भी अपराधउस पर कर्नाटक में भी अपराध दर्ज है। वह चेन्नई में जाकर वहां के सिम कार्ड, बैंक खाते जुटाए। इसके बाद मुर्शिदाबाद वेस्ट बंगाल जाकर अन्य साथियों के साथ मिलकर ठगी को अंजाम दिया था। फरार आरोपियों की पतसाजी में टीम लगी है।

Raipur Crime News:  स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग के जरिए रातों-रात अमीर बनने का सपना देखने वाले सावधान हो जाएं

नहीं तो आप भी महिला आईटी इंजीनियर की तरह धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। हालांकि, पुलिस ने आईटी महिला से 88 लाख रुपये की ठगी करने वाले आरोपी पी. हरिकिशोर सिंह को चेन्नई के कांचीपुर से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है.सेक्टर-16 बी-नोएडा, उत्तरप्रदेश निवासी रश्मि शर्मा यहां होटल क्लार्क इन तेलीबांधा में रुकी थी। वह नोएडा में टेक महिंद्रा कंपनी में आईटी इंजीनियर हैं। वे रायपुर में कंपनी के काम से आई हुई थी। इस बीच गूगल में सर्च करने के दौरान उन्हें एवेडेंस स्पार्क ट्रेडिंग प्रोग्राम का विज्ञापन दिखा।

Raipur Crime News:  इसके बाद रश्मि ने उसमें दिए गए संपर्क नंबर पर फाेन किया

दूसरी ओर से अंजली शर्मा नाम की युवती ने फोन उठाया। इसके बाद उन्हें वाट्सऐप ग्रुप इंडिया स्‍टॉक इंवेस्टमेंट एकेडमी-002 में जोड़ दिया गया। ग्रुप में मेंटर नरेश राठी ने उन्हें शेयर ट्रेडिंग करने पर भारी मुनाफा कमाने का झांसा दिया। महिला उसकी बातों में आ गई।महिला ने आठ जुलाई से लेकर सात अगस्त तक अलग-अलग बैंक खातों में कुल 88 लाख रुपये जमा किया। इतनी राशि जमा करने के बाद शेयर में उन्हें लाभ नहीं मिला और न ही आरोपियों ने पैसे लौटाए। बाद में उन्हें ग्रुप से अलग कर दिया।इसकी शिकायत महिला ने रायपुर रेंज साइबर थाना में की। रिपोर्ट के बाद साइबर की टीम ने पतासाजी शुरू की। मोबाइल नंबर और बैंक खातों की जानकारी जुटाई गई। इसके बाद आरोपित के बारे में पता चला। जिसे चेन्नई से दबोचा गया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button