रायपुर

Raipur Crime News: रायपुर में आरपीएफ ने पकड़ा रेलवे टिकट दलाल, पर्सनल यूजर आईडी से देता था कन्फर्म टिकट

Raipur Crime News: त्योहारी सीजन में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है, जिससे कन्फर्म टिकट के लिए जद्दोजहद बढ़ जाती है. आमतौर पर रेलवे की वेबसाइट पर कन्फर्म टिकट बुक.....

रायपुर,Raipur Crime News:  रेलवे सुरक्षा बल ने मंदिर हसौद क्षेत्र के चंद्रखुरी में पर्सनल यूजर आईडी से आरक्षित रेल टिकट बनाते और बेचते हुए अश्वनी वर्मा (28) को गिरफ्तार किया है। तलाशी लेने पर उसके पास से 36 हजार रुपये कीमत के 39 ई-टिकट बरामद हुए।रेलवे सुरक्षा बल के सहायक उपनिरीक्षक एसके राठौड़ ने बताया कि नरदहा रोड चंद्रखुरी स्थित डिजिटल सेवा सर्विस प्वाइंट की आड़ में अश्वनी वर्मा कई दिनों से रेलवे के आरक्षित ई-टिकट बनाकर बेच रहा था। शिकायत मिलने पर डिटेक्टिव विंग की टीम ने वहां छापा मारा.

Raipur Crime News: त्योहारी सीजन में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है, जिससे कन्फर्म टिकट के लिए जद्दोजहद बढ़ जाती है

आमतौर पर रेलवे की वेबसाइट पर कन्फर्म टिकट बुक करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में इस स्थिति का फायदा उठाकर टिकट दलालों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है और यात्रियों को कन्फर्म टिकट दिलाने के नाम पर अवैध तरीके से काम करना शुरू कर दिया है.आरक्षित ई-टिकट बनाने के संबंध में अश्वनी ने बताया कि वह मोबाइल रिपेयरिंग के साथ सभी प्रकार के ऑनलाइन काम के साथ पर्सनल यूजर आईडी का उपयोग कर रेलवे के वेबसाइट पर जाकर आरक्षित ई-टिकट बनाता है। उसने पर्सनल यूजर आईडी के साथ इससे बने 39 टिकट भी पेश किया।

Raipur Crime News: सौ, पचास रुपये अधिक लेकर बेच रहा था टिकट

रेलवे पुलिस के हत्थे चढ़े अश्वनी वर्मा ने पूछताछ में बताया कि वह प्रत्येक ई-टिकट को पचास से सौ रुपये अधिक लेकर लोगों को बेचता आ रहा था। मौके से टिकट के साथ एक सीपीयू, एक मोबाइल आदि जब्त किया गया। मामले में रेलवे एक्ट की कार्रवाई कर दलाल पर आगे की कार्रवाई करने मंदिर हसौद चौकी को सौंप दिया गया।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button