छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

Raipur News: छत्तीसगढ़ में मुर्गे के नाम पर महिला के साथ लाखों की ठगी, पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट….

Raipur News: छत्तीसगढ़ में चिकन के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, ऐसे में यह खबर जानना हर किसी के लिए जरूरी है.

छत्तीसगढ़, Raipur News: अब तक आपने एटीएम क्लोनिंग, न्यूड व्हाट्सएप कॉल, लॉटरी या गिफ्ट के नाम पर धोखाधड़ी समेत कई तरह के ऑनलाइन फ्रॉड के बारे में सुना होगा। लेकिन आज हम आपको चिकन के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी (Raipur News) के बारे में बताने जा रहे हैं. क्योंकि यह संभवत: पहला ऐसा मामला है जिसमें ठगों ने चिकन के नाम पर 1 लाख 35 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी की है. जिसकी शिकार रायपुर की एक महिला है. जब महिला को अपने साथ हुई लाखों की ऑनलाइन धोखाधड़ी का पता चला तो वह तुरंत थाने पहुंची और अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई.

पेमेंट के एक महीने बाद नंबर (Raipur News)

दरअसल, ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार बनी महिला मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली है। इनका नाम बबीता बिरुआ है. बबीता ने ज़ी मीडिया को बताया कि उनका ओडिशा में पोल्ट्री फार्म है, जहां वह दूसरे राज्यों से मुर्गियां खरीदकर बेचती हैं. रायपुर की दौलत हैचरी के बारे में हमें ऑनलाइन जानकारी मिली तो हमने उनसे संपर्क किया, जिसमें बताया गया कि पहले पेमेंट करना होगा और आपकी बारी एक महीने बाद आएगी। इसलिए हमने उनके निर्देशानुसार 2 हजार मुर्गियों के लिए 30 फीसदी एडवांस के तौर पर 1 लाख 35 हजार रुपए दे दिए. लेकिन एक महीने के इंतजार के बाद हम लगातार फोन कर रहे हैं, लेकिन अब तक हमें कोई जवाब नहीं मिला है. हमें लगातार दौड़ाया जा रहा है तो हमें एहसास हुआ कि हमारे साथ धोखा हुआ है.

गूगल में जहां बता रहा फार्म, वहां कुछ नहीं

पीड़िता बबीता ने बताया कि काफी दिन हो गए पैसे वापस नहीं आए तो हमने गूगल पर फार्म सर्च किया, जिसकी लोकेशन रायपुर में दिखी। तो हमने सोचा कि क्यों न रायपुर ही घूम लिया जाए। लेकिन जब हम ओडिशा से रायपुर पहुंचे तो गूगल मैप पर दो-तीन जगहों पर फार्म दिख रहे थे, लेकिन जब हम इन जगहों पर गए तो हमें वहां कोई पोल्ट्री फार्म नहीं मिला। जिसके बाद हमें पक्का एहसास हुआ कि ये फ्रॉड है.

इस मामले में हैरानी की बात ये है कि पुलिस ने महिला की रिपोर्ट दर्ज नहीं की. बबीता ने बताया कि वह पुलिस के पास शिकायत करने गई थी लेकिन रायपुर पुलिस ने शिकायत लेने से इनकार कर दिया. क्योंकि पुलिस का कहना था कि मामला ओडिशा का है. इसलिए आपको ओडिशा में शिकायत दर्ज करानी चाहिए. इस संबंध में जब हमने रायपुर पुलिस से बात की तो अधिकारियों ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है. लेकिन जिस तरह से चिकन के नाम पर इस महिला के साथ ठगी की गई, उससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

 

 

Related Articles

Back to top button