मध्य प्रदेश

Rajmata Scindia: ग्वालियर महल से निकलेगी राजमाता सिंधिया की अंतिम यात्रा.. दिग्गज नेता होंगे शामिल..

Rajmata Scindia: राजमाता माधवी राजे की अंतिम यात्रा रानी महल गेट यानी जीवाजी क्लब के सामने महल के दरवाजे से निकाली जाएगी..

ग्वालियर,Rajmata Scindia: केंद्रीय उड्डयन मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवी राजे सिंधिया का बुधवार 15 मई को नई दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. आज 16 मई को सुबह 11 बजे पार्थिव शरीर ग्वालियर लाया जाएगा। यहां दोपहर तीन बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। उनका अंतिम संस्कार शाही परंपरा के अनुसार शाम 5 बजे सिंधिया छत्री पर किया जाएगा। रानी माँ के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिएतीन राज्यों के मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के कई मंत्री और नेता अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। रात तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय और राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा का आना तय हो गया है। साथ ही नेपाल, बड़ोदरा और जम्मू के राजघराने के सदस्य भी ग्वालियर पहुंचेंगे।

(Rajmata Scindia) राजमाता माधवी राजे की अंतिम यात्रा

रानी महल गेट यानी जीवाजी क्लब के सामने महल के दरवाजे से निकाली जाएगी। यात्रा में शामिल परिवार व वीआईपी वाहनों में सवार होकर निकलेंगे। इसी दरवाजे से राजमाता विजयाराजे सिंधिया की पार्थिव देह की अंतिम यात्रा के लिए निकाला गया था। यहां से अचलेश्वर चौराहा, कटोराताल रोड होते हुए छत्री परिसर के गेट नंबर तीन से अंदर प्रवेश करेगी। इसी दरवाजे से आम लोगों की भी एंट्री दी जाएगी, लेकिन जब अंतिम यात्रा यहां पहुंचेगी, तो वहां से आम लोगों का प्रवेश कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाएगा

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button