उत्तर प्रदेश
Trending

Ramlala Summer Special Bhog: नौतपा का असर रामलला पर भी पड़ा, सुबह-शाम विशेष प्रसाद चढ़ाया गया, कपड़े भी बदले गए.

Ramlala Summer Special Bhog: इन दिनों लोग भीषण गर्मी और लू से बेहाल हैं। सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है. पिछले कुछ दिनों में फिर से...

आयोध्या, Ramlala Summer Special Bhog: इन दिनों लोग भीषण गर्मी और लू से बेहाल हैं। (Ramlala Summer Special Bhog) सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है. पिछले कुछ दिनों में फिर से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी गई. 25 मई से शुरू हुए नौतपे का आज छठा दिन है। सूरज की किरणें सीधे धरती पर पड़ने से लोगों को परेशानी हो रही है। पारा 46 डिग्री के पार पहुंच गया. ऐसे में राम मंदिर में विराजमान भगवान रामलला के बाल स्वरूप के प्रसाद में भी बदलाव किया गया है. उन्हें प्रतिदिन दही और फलों का जूस दिया जा रहा है और सूती कपड़े भी पहनाए जा रहे हैं।

(Ramlala Summer Special Bhog) आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में गर्मी बढ़ गई है,

इसलिए हर दिन जलाभिषेक के बाद सूती कपड़े पहने जा रहे हैं. गर्मी को देखते हुए रामलला को ऐसी चीजें अर्पित की जा रही हैं जो ठंडी हों. जैसे दही, मौसमी फल, जूस और लस्सी आदि. पहले रामलला को खीर-पूरी, हलवा, पेड़ा आदि का भोग लगाया जा रहा था, लेकिन अब गर्मी को देखते हुए उन्हें सुबह और शाम दही का भोग लगाया जा रहा है.

वहीं प्रभु राम के दर्शन करने के लिए अयोध्‍या आ रहे श्रद्धालुओं के जोश में चिलचिलाती गर्मी के बाद भी कमी नहीं आई है। रोजाना बड़ा जनसैलाब यहां उमड़ रहा है। प्रशासन श्रद्धालुओं को गर्मी को देखते हुए खाली पेट ना रहने और छाछ, लस्‍सी, सत्‍तू पीने की सलाह दे रहा है, साथ ही रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंचे भक्तों को ओआरएस के पैकेट भी बांटे जा रहे हैं।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button