मुख्य समाचारराजस्थान
Trending

Ration Home Delivery Service: अब आपको घर बैठे मिलेगा राशन. राशन की दुकान पर लाइन में लगने की जरूरत नहीं होगी, कर्मचारी वजन तौलने की मशीन लेकर घर आएंगे

Ration Home Delivery Service: दुकानदार को एक से दो राशनकार्ड पर 80 रुपये, तीन से पाँच पर 200 रुपये, छः से दस पर 300 रुपये, दस से अधिक पर...

जयपुर,Ration Home Delivery Service: राजस्थान की भजनलाल सरकार ने राशन कार्ड धारकों को राहत देते हुए बड़ी घोषणा की है. सरकार के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री सुमित गोदारा ने कहा कि बजट घोषणा के अनुसार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राज्य में योजना शुरू की गई है. जिसमें ऐसे परिवार जिनके सदस्य 18 वर्ष से कम या 60 वर्ष से अधिक उम्र के हैं या दिव्यांग हैं और राशन लाने में असमर्थ हैं, उन्हें घर बैठे राशन मिलेगा।

Ration Home Delivery Service: उन्होंने कहा कि उचित मूल्य दुकानदार या उसका नामित व्यक्ति घर पर राशन उपलब्ध कराएगा

इसके लिए संबंधित व्यक्ति वितरण के दौरान पीओएस मशीन, वेट मशीन व अन्य आवश्यक सामान साथ लेकर जाएगा। गोदारा ने कहा कि राज्य में 60 वर्ष से अधिक आयु के कुल 8 लाख 56 हजार 422 राशन कार्ड धारक हैं और ऐसे राशन कार्ड धारक हैं जिनमें कम से कम एक व्यक्ति विकलांग है और अन्य सदस्यों की आयु 60 वर्ष से अधिक और 18 वर्ष से कम है. साल। इनकी संख्या 9 हजार 756 है। कुल 8 लाख 66 हजार 178 परिवार हैं।उन्होंने बताया कि एक से दो राशन कार्ड पर 80 रुपये, तीन से पांच पर 200 रुपये, छह से दस पर 300 रुपये और दस से अधिक पर 320 रुपये कमीशन दुकानदार को दिया जायेगा. उन्होंने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि वे वृद्ध एवं दिव्यांग परिवारों की सूची दुकानदार को उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक व्यवस्था करें तथा होम डिलीवरी के माध्यम से वितरण का सत्यापन कर दुकानदार को कमीशन की राशि उपलब्ध कराई जाए।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button