छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

Registry Process: बहुत जल्द होने वाला रजिस्ट्री प्रक्रिया में बदलाव, वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने दी जानकारी….

Registry Process: रजिस्ट्री प्रक्रिया में बदलाव और सरलीकरण पर वित्त मंत्री चौधरी ने कहा- सुधार किए जा रहे हैं, तकनीक के जरिए पारदर्शिता लाई जाएगी..

छत्तीसगढ़, Registry Process: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद राज्य सरकार ने राज्य के विकास पर काम करना शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने हाल ही में रजिस्ट्री की प्रक्रिया (Registry Process) में आ रहे बदलावों को लेकर बड़ी जानकारी दी है. रजिस्ट्री की प्रक्रिया में बदलाव और सरलीकरण को लेकर वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार राज्य की पूरी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है. वित्त मंत्री ने कहा कि रजिस्ट्री प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा.

अब रजिस्ट्री में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जायेगा (Registry Process)

रजिस्ट्री की प्रक्रिया में बदलाव के बारे में बात करते हुए वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि सरकार रजिस्ट्री की पूरी प्रक्रिया को आम लोगों के लिए आसान बनाने की कोशिश कर रही है. आम जनता को रजिस्ट्री से जुड़ी सभी सुविधाएं आसानी से मिल सकें, इसके लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा व्यवस्था में जो भी अनियमितताएं हैं, उन्हें दुरुस्त किया जायेगा. इन अनियमितताओं के कारण लोगों को धोखाधड़ी करने का मौका मिलता है। इन सबको बेहतर बनाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रोजेक्ट बनाया जा रहा है. वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि इसके लिए काफी हद तक रणनीति तैयार कर ली गई है. इससे सभी लोगों को फायदा होगा. टेक्नोलॉजी का उपयोग कर दक्षता लाने के लिए सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं.

Related Articles

Back to top button