छत्तीसगढ़

Road Washed Away By Rain: छत्तीसगढ़ में बारिश का कहर, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश जाने का रास्ता बंद, पिछले 24 घंटे से आवाजाही बंद…

Road Washed Away By Rain: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में गौरेला से अमरकंटक तक की सड़क बारिश में बह गई है. इसके चलते छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश मार्ग बंद हो गया है

गौरेला-पेंड्रा, Road Washed Away By Rain: छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय होने के कारण पिछले 2 दिनों से भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. वहीं गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में गौरेला से अमरकंटक तक की सड़क बारिश में बह (Road Washed Away By Rain) गई है. इसके चलते छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश मार्ग बंद हो गया है, जिससे पिछले 14 घंटे से यातायात ठप है।

कई जिलों में अलर्ट जारी (Road Washed Away By Rain)

पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण पेंड्रा के ज्वालेश्वर घाट में चुक्तिपानी के पास सड़क बह गई है. नाले पर विकल्प के तौर पर बनाया गया पुल भी बह गया है. मौसम विभाग ने आज कांकेर, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, कबीरधाम, बेमेतरा के लिए ऑरेंज अलर्ट और धमतरी, गरियाबंद, कोंडागांव, नारायणपुर और राजनांदगांव के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

राज्य शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा स्थापित राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 जून 2024 से अब तक प्रदेश में 248.5 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। प्रदेश के जिलों में 01 जून 2024 से आज 15 जुलाई की सुबह तक सर्वाधिक औसत वर्षा 410.7 मिमी बीजापुर जिले में तथा सबसे कम औसत वर्षा 135.3 मिमी सरगुजा जिले में रिकार्ड की गई है।

Related Articles

Back to top button