क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

Rohit Sharma T20I Retirement: संन्यास नहीं लेना चाहते थे Rohit Sharma, तो संन्यास लेने की क्या रही वजह….

Rohit Sharma T20I Retirement: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. जिसके बाद अब फैंस रोहित के संन्यास को गंभीर से जोड़ रहे हैं.

खेल, Rohit Sharma T20I Retirement: इस बार टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता. 17 साल बाद टीम इंडिया ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी यह वर्ल्ड कप आखिरी था. फाइनल जीतने के बाद पहले विराट कोहली और फिर रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास (Rohit Sharma T20I Retirement) लेने का फैसला किया.

संन्यास का नहीं था कोई प्लान (Rohit Sharma T20I Retirement)

वह ऐसा नहीं चाहते थे लेकिन हालात ऐसे बने कि उन्हें संन्यास लेना पड़ा। जिसके बाद कई फैंस रोहित के संन्यास को गौतम गंभीर से जोड़ रहे हैं. क्योंकि गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले मुखिया बनने की रेस में हैं. उनका मुख्य कोच बनना लगभग तय है. क्योंकि गंभीर टी20 क्रिकेट में एक नई और युवा टीम बनाना चाहेंगे.

रोहित शर्मा के संन्यास पर क्या बोले फैंस

इसी को लेकर एक यूजर ने रोहित शर्मा का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि रोहित शर्मा: ”मैं टी20 से संन्यास लेने के मूड में नहीं था, लेकिन हालात पैदा हुए तो मैंने ऐसा करने का फैसला किया.” क्या वह गंभीर पर निशाना साध रहे हैं? शायद वह नई टीम बनाने के बारे में सोच रहे हों. हो सकता है कि उन्होंने खुद ही संन्यास लेने के बारे में सोच लिया हो. वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि बकवास! गंभीर का उस फैसले से कोई लेना-देना नहीं था. रोहित ने अपने पुराने साथी विराट को रिटायर होते देखा और सोचा कि यही सही समय है चैंपियन बनकर उतरने का. टी20 में हासिल करने के लिए और कुछ नहीं है, क्योंकि उन्होंने अभी विश्व कप जीता है.

रोहित-विराट और जडेजा ने लिया संन्यास

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. हालांकि इन खिलाड़ियों के संन्यास के बाद फैंस को झटका जरूर लगा है. ये तीनों खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं, लेकिन रोहित-विराट और जडेजा सिर्फ वनडे और टेस्ट क्रिकेट ही खेलते नजर आएंगे।

Related Articles

Back to top button