छत्तीसगढ़मुख्य समाचार
Trending

RPF Latest News: बैरक में बिना कार्रवाई के रखा गया गांजा, इंटरनल रिपोर्ट बाद विभाग में भूचाल, जानिए पूरा मामला…

RPF Latest News: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के एक आरपीएफ पोस्ट में ऐसी घटना घटी है, जिससे पूरे विभाग में हड़कंप मच गया है.

छत्तीसगढ़, RPF Latest News: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के एक आरपीएफ पोस्ट में ऐसी घटना घटी है, जिससे पूरे विभाग में हड़कंप मच गया है. मामला यह है कि आरपीएफ बैरक में बिना किसी कार्रवाई के गांजा रखा गया था. जब आंतरिक रिपोर्ट भेजी गई तो मानो विभाग में भूचाल आ गया। इसके बाद पुलिस ने इसे कहीं और दिखाकर अपनी कार्रवाई पूरी कर ली और कागज पर आरपीएफ अधिकारी को राहत दे दी, लेकिन पूरा विभाग सवालों के घेरे में आ गया और यही वजह है कि आरपीएफ के एक सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है.

सवाल यह है कि जब इस मामले में उक्त सब-इंस्पेक्टर को आरपीएफ (RPF Latest News) ने निलंबित कर दिया था, तो स्थानीय पुलिस ने उसे आरोपी क्यों नहीं बनाया? वहीं इस मामले में उक्त चौकी के अन्य स्टाफ पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है। हालांकि, आरपीएफ में गांजा का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी आरपीएफ की मिलीभगत से गांजा के खेल का खुलासा हो चुका है।

क्या है पूरा मामला (RPF Latest News)

हाल ही में आरपीएफ को लिंक एक्सप्रेस से गांजा मिला था. कार्रवाई के लिए आरपीएफ उसे थाने ले आई। यह आरपीएफ के लिए जांच का विषय है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि उसी दिन आगे की कार्रवाई नहीं की जा सकी. इसके बाद इस गांजे को थाने में रखवा दिया गया. चर्चा यह भी है कि गांजा थाने पर नहीं लाया गया था और सीधे आरपीएफ बैरक में छिपाया गया था. सूत्र बताते हैं कि आरपीएफ की विशेष खुफिया शाखा (एसआइबी) ने गोपनीय रिपोर्ट तैयार कर आइजी को भेज दी है. जिसमें संभवत: यह जानकारी दी गई थी कि थाने में बिना किसी कार्रवाई के गांजा रखा हुआ है।

आईजी ने बिलासपुर आरपीएफ कमांडेंट को पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया. उन्होंने उक्त आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर से इस संबंध में जानकारी ली. उन्होंने छुट्टी पर होने की जानकारी दी और कहा कि थाने में गांजा नहीं है. इसके बाद जोन से एक विशेष टीम उक्त थाने गयी. लेकिन थाने में गांजा नहीं मिला. सूत्रों का दावा है कि उन्हें कुछ दिनों तक बैरक में रखा गया और फिर वहां से कहीं और शिफ्ट कर दिया गया. आरपीएफ की शुरुआती जांच में एक सब-इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button