रायपुर

Saria Price In Raipur: घर बनाने का सुनहरा मौका, लोहा बाजार में बड़ी गिरावट, 1000 रुपए प्रति टन सस्ता हुआ सरिया, जानिए रायपुर में क्या है रेट

Saria Price In Raipur: अगर आप घर बनाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। लोहा बाजार में गिरावट देखने को मिली है. व्यापारियों का कहना...

रायपुर,Saria Price In Raipur: बाजार की सुस्ती के कारण पहले से ही गिर रहे सरिया के दाम और गिर गए हैं। सरिया की कीमतें 1000 रुपये प्रति टन तक सस्ती हो गईं। इस प्रकार, फैक्ट्रियों में सरिया 55,000 रुपये प्रति टन और खुदरा में 58,500 रुपये प्रति टन बेचा जा रहा है।सेक्टर से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में सरिया की कीमतों में और गिरावट के संकेत हैं. अभी बाजार में मांग नहीं है और कच्चे माल की कीमतें भी गिर रही हैं. इसका असर कीमतों पर दिख रहा है.सरिया के साथ ही इन दिनों सीमेंट की कीमतों में भी गिरावट है और 285 से 300 रुपये प्रति तक सीमेंट बिक रहा है। कारोबारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में कीमतों में थोड़ी और गिरावट आ सकती है। अभी घर बनाने का अच्छा समय कहा जा सकता है। इसके साथ ही प्रापर्टी की कीमतें भी अभी स्थिर है।

Saria Price In Raipur:  ईंट, रेत और मुर्रम में बढ़ोतरी

एक तरफ लोहा और सीमेंट की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं, ईंट, बालू और गारे की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है. दो माह पहले जो रेत 14 से 15 रुपये प्रति फुट बिक रही थी, वह अब 19 से 20 रुपये प्रति फुट हो गयी है. इसी तरह ईंटों के दाम भी 5500 रुपये प्रति हजार से बढ़कर 6500 रुपये प्रति हजार हो गये हैं. इसी तरह मुरम के दाम भी बढ़ रहे हैं। इसकी आपूर्ति भी बहुत कमजोर है.

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button