मध्य प्रदेश
Trending

School Chale Hum Abhiyan: सीएम मोहन यादव ने की सरकारी स्कूलों के प्रवेश उत्सव की शुरुआत, बच्चों को तिलक लगाकर स्कूल में कराया गया प्रवेश.

School Chale Hum Abhiyan: ध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को 'स्कूल चलें हम'..

भोपाल,School Chale Hum Abhiyan:  मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को ‘स्कूल चलें हम’ अभियान के तहत राज्य स्तरीय प्रवेशोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया. यह कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा. राजधानी के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री यादव ने बच्चों को तिलक लगाकर, किताबें उपहार देकर और दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा, ”मेरी भी पूरी शिक्षा सरकारी संस्थानों में हुई है. सरकारी विद्यालयों को सुविधा संपन्न बनाने की मेरी इच्छा और उत्कंठा है।

School Chale Hum Abhiyan मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ने कहा

आदिम जाति कल्याण मंत्री कुँवर विजय शाह ने कहा कि हमारे मंत्रिमंडल में सबसे पढ़े-लिखे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव हैं, आपको मोहन यादव जी का जीवन अवश्य पढ़ना चाहिए। मंत्री कुँवर विजय शाह ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि स्कूल में हर दिन झंडे को सलामी दी जाये. जनजातीय मंत्री विजय शाह ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों और मदरसों में नियमित राष्ट्रगान और ध्वजारोहण की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी. राज्य स्कूल शिक्षा विभाग के ‘स्कूल चलें हम’ अभियान के तहत तीनदिवसीय प्रवेश उत्सव के दौरान विविध गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।प्रवेश उत्सव के पहले दिन मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक और सांसद किसी एक शाला में सहभागिता कर रहे हैं। दूसरे दिन बुधवार को सभी शालाओं में अभिभावकों के साथ विद्यालय की गतिविधियों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही उन्हें उपलब्ध सुविधाओं की भी जानकारी मुहैया कराई जाएगी। राज्य सरकार की ओर से अभिभावकों को पत्र वितरित किए जाएंगे। इसके अलावा स्टेशनरी सामग्री के संबंध में अभिभावकों को जानकारी दी जाएगी और निःशुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया जाएगा।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button