बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

Share Market Crash: शेयर बाजार में आई गिरावट से निवेशकों को 26 लाख करोड़ रुपये का नुकसान…

Share Market Crash: निवेशकों के 26 लाख करोड़ रुपये डूबे, 4 साल बाद बाजार में इतनी बड़ी गिरावट

बिज़नेस, Share Market Crash: मंगलवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट (Share Market Crash) देखने को मिली. यह गिरावट पिछले 4 साल में सबसे ज्यादा है. आज सेंसेक्स में 5 फीसदी और निफ्टी में 6 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई। बाजार में जारी भारी गिरावट से निवेशकों को नुकसान हो रहा है. शेयर बाजार में गिरावट से निवेशकों को 26 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

26 लाख करोड़ रुपये का नुकसान (Share Market Crash)

सोमवार को बाजार में तेजी से निवेशकों को 15 लाख करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ. आज निवेशकों को नुकसान झेलना पड़ रहा है. बीएसई के एम-कैप विवरण के अनुसार, सोमवार को बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 4,25,91,511.54 करोड़ रुपये था। यह एम-कैप आज गिरकर 4,00,03,834.56 करोड़ रुपये हो गया है। इसका मतलब है कि शेयर बाजार में गिरावट से निवेशकों को 26 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. शेयर बाजार में यह गिरावट 24 फरवरी 2022 के बाद सबसे बड़ी है। 24 फरवरी 2022 को इंट्राडे में सबसे बड़ी गिरावट है। वहीं, कई विशेषज्ञों के मुताबिक, यह कोविड के बाद सबसे बड़ी गिरावट है।

देश में चुनावी मौसम के दौरान India VIX में तेजी देखी जा रही है। आज भी India VIX बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। मंगलवार को India VIX में 32% की तेजी आई है। India VIX में तेजी के बाद शेयर बाजार के निवेशकों को सतर्क रहना चाहिए।

Related Articles

Back to top button