छत्तीसगढ़मुंगेली

Shivpuran story by Pradeep Mishra: शिवपुराण कथा सुनने से मिलता है पुण्य: प्रदीप मिश्रा

Shivpuran story by Pradeep Mishra: अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्र की एक दिवसीय शिव महापुराण कथा ढोलगी रोड में हुई, जिसमें श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. कथावाचक पंडित मिश्र ने भगवान शिव की महिमा का गुणगान करते हुए कहा कि श्रावण मास में शिवपुराण की कथा सुनने से बहुत पुण्य मिलता है. एक लोटा पानी सभी समस्याओं का समाधान कर देता है।

Shivpuran story by Pradeep Mishra:

अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्र की एक दिवसीय शिव महापुराण कथा ढोलगी रोड में हुई, जिसमें श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. कथावाचक पंडित मिश्र ने भगवान शिव की महिमा का गुणगान करते हुए कहा कि श्रावण मास में शिवपुराण की कथा सुनने से बहुत पुण्य मिलता है. एक लोटा पानी सभी समस्याओं का समाधान कर देता है।उन्होंने कहा कि भगवान शिव को एक लोटा जल चढ़ाने से वे प्रसन्न होते हैं और सभी समस्याओं का समाधान कर देते हैं. उन्होंने कहा कि अगर महिला और मिस्त्री दोनों जीवन में अच्छे हैं तो मिस्त्री अच्छे घर बनाएगा। वहीं अगर एक महिला अच्छी होती है तो वह अपने परिवार को भी अच्छा बनाती है। इन दोनों की अच्छाई जब जीवन में मिल जाए तो जीवन सार्थक हो जाता है।उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की रक्षा के लिए एकजुट होना जरूरी है।

कार्यक्रम में सैन्य सम्मान और सनातन धर्म की रक्षा पर जोर

उन्होंने पूर्व सैनिक संतोष साहू को मंच पर बुलाया और सेवानिवृत्ति के बाद भी देश हित में बेहतर कार्य करने का आशीर्वाद दिया. कार्यक्रम को उपमुख्यमंत्री अरुण साव, केंद्रीय आवास राज्य मंत्री तोखन साहू, मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले, बिलासपुर के पूर्व महापौर किशोर राय, पं. राजीव लोचन महाराज ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की रक्षा के लिए एकजुट होना जरूरी है। उन्होंने पूर्व सैनिक संतोष साहू को मंच पर बुलाया और सेवानिवृत्ति के बाद भी देश हित में बेहतर कार्य करने का आशीर्वाद दिया. कार्यक्रम को उपमुख्यमंत्री अरुण साव, केंद्रीय आवास राज्य मंत्री तोखन साहू, मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले, बिलासपुर के पूर्व महापौर किशोर राय, पं. राजीव लोचन महाराज ने भी संबोधित किया।

कथा स्थल पर वीआईपी पास और सुरक्षा के चलते महिलाओं को कीचड़ में बैठना पड़ा

उपमुख्यमंत्री अरुण साव और केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू ने पूरे समय पत्नी की कहानी सुनी. कल हल्की बारिश के बाद कथा स्थल पर पंडाल के नीचे जमीन पर पानी भर जाने के कारण बड़ी संख्या में महिलाएं कथा सुनने के लिए कीचड़ के बीच बैठ गईं। इस दौरान आयोजक मंडल की ओर से लोगों को वीआईपी और वीवीआईपी पास की सुविधा उपलब्ध करायी गयी.लेकिन पुलिस प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वीआईपी गेट से सिर्फ डिप्टी सीएम, केंद्रीय राज्य मंत्री, आयोजन समिति के सदस्य और कथा वाचक प्रदीप मिश्रा ही अपने परिवार के साथ आये. उक्त वीआईपी दरवाजे से किसी को भी प्रवेश की इजाजत नहीं थी.

एक दिवसीय कथा के दौरान यातायात बाधित और पुलिस की अभद्रता की घटनाएं

जानकारी के मुताबिक 2 अगस्त से 8 अगस्त तक प्रस्तावित कथा के लिए प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी, लेकिन एक दिवसीय कथा के कारण पूरे शहर में पूरे दिन यातायात बाधित रहा और कथा स्थल पर अफरा-तफरी मची रही. . कथा के बीच में बाहर से आए पुलिस कर्मियों द्वारा लगातार श्रद्धालुओं से अभद्रता की गई।इस बीच पुलिसकर्मी कई लोगों को पीटते नजर आए. वीवीआईपी पास होने के बाद भी श्रद्धालुओं को मुख्य द्वार से बाहर नहीं जाने दिया गया. वह वीवीआई पास लेकर घूमता रहा। पुलिसकर्मी उन्हें अंदर जाने से रोक रहे थे. आसपास कई लोग हाथ में पास लेकर खड़े थे लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया।

Related Articles

Back to top button