बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

Silver Price In Raipur: सोने के बाद चांदी ने रचा इतिहास, पहली बार चांदी 78 हजार रुपये प्रति किलो के पार

अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव के कारण सोने और चांदी की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। सोने के बाद अब चांदी की कीमत ने भी इतिहास रच दिया।

बिज़नेस, Silver Price In Raipur: अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव के कारण सोने और चांदी की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। सोने के बाद अब चांदी की कीमत ने भी इतिहास रच दिया। रायपुर में चांदी 1,350 रुपये बढ़कर पहली बार 78,200 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई |

वहीं सोना 850 रुपये महंगा होकर 71,350 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) पर आ गया। इससे पहले 1 अप्रैल को सोना अपने उच्चतम स्तर 77,400 रुपये पर पहुंच गया था, हालांकि कुछ देर बाद कीमत में गिरावट आई थी |

सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में दोनों कीमती धातुओं में तेजी की संभावना है

सोने और चांदी की महंगाई के कारण इन दिनों सर्राफा बाजार से ग्राहक भी गायब हो गए हैं, हालांकि कीमतों को लेकर पूछताछ बढ़ने लगी है। व्यापारियों का कहना है कि उपभोक्ता खरीदारी के लिए कीमतों में गिरावट का इंतजार कर रहे हैं। दाम बढ़ने के कारण इन दिनों बिकवाली जोर पकड़ रही है. सर्राफा कारोबारियों के साथ-साथ ज्वैलर्स कंपनियां भी अगले महीने पड़ने वाली अक्षय तृतीया को लेकर योजनाएं बना रही हैं।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button