बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

Stock Market Closing On 5 June: शेयर बाजार की लौटी रौनक, सेंसेक्स 2303 निफ्टी 735 अंकों के उछाल के साथ हुआ बंद..

Stock Market Closing On 5 June: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार बनने की संभावना से भारतीय शेयर बाजार ने राहत की सांस ली

बिज़नेस, Stock Market Closing On 5 June: लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के अगले दिन केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार बनने की संभावना से भारतीय शेयर बाजार (Stock Market Closing On 5 June) ने राहत की सांस ली. इसका नतीजा यह हुआ कि बुधवार के कारोबारी सत्र में सेंसेक्स-निफ्टी में जोरदार उछाल आया. आज के कारोबार में बैंकिंग एफएमसीजी ऑटो शेयरों में जोरदार खरीदारी देखने को मिली। आज के कारोबार के अंत में बीएसई सेंसेक्स 2303 अंक की उछाल के साथ 74,382 अंक पर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 735 अंक की उछाल के साथ 22,620 अंक पर बंद हुआ।

12.75 लाख करोड़ रुपये का उछाल (Stock Market Closing On 5 June)

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार के मार्केट कैप में 31 लाख करोड़ रुपये की गिरावट देखी गई. लेकिन बुधवार के कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार में जोरदार तेजी के चलते मार्केट कैप में शानदार उछाल देखने को मिला है. बीएसई पर लिस्टेड शेयरों का मार्केट कैप फिर 400 लाख करोड़ को पार कर 407.58 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है, जो पिछले सत्र में 394.83 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. यानी आज के सत्र में निवेशकों की संपत्ति में 12.75 लाख करोड़ रुपये का उछाल आया है।

भारतीय बाजार में एफएमसीजी, बैंकिंग, आईटी, फार्मा, मेटल, एनर्जी, ऑयल एंड गैस, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स जैसे सेक्टर के शेयरों में बड़ी तेजी देखी गई. इसके अलावा मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी जोरदार खरीदारी हुई, जिसके चलते निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 2115 और स्मॉलकैप इंडेक्स 600 अंकों की उछाल के साथ बंद हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स के सभी 30 शेयर बढ़त के साथ बंद हुए।

Related Articles

Back to top button