सुकमा

Sukma Naxal News: नक्‍सलियों के ठिकानों से विस्‍फोटक स्नाइपर जैकेट बरामद, सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता….

Sukma Naxal News: छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता मिली है. सुकमा जिले के ग्राम कांगलटोंग के जंगल में सुरक्षा बलों ने नक्सली डंप से विस्फोटक सामग्री बरामद की है

 सुकमा, Sukma Naxal News: छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता मिली है. सुकमा जिले (Sukma Naxal News) के ग्राम कांगलटोंग के जंगल में सुरक्षा बलों ने नक्सली डंप से विस्फोटक सामग्री बरामद की है. सुरक्षा बलों ने इस विस्फोटक सामग्री के साथ पहली बार एक स्नाइपर जैकेट सेट भी बरामद किया है.

नक्सलियों के पास से स्नाइपर जैकेट सेट मिलने से अब यह माना जा रहा है कि नक्सली भी हाईटेक हो रहे हैं. वे संसाधन जुटा रहे हैं और आधुनिक सुविधाओं से लैस हो रहे हैं। आपको बता दें कि इस स्नाइपर जैकेट सेट का इस्तेमाल लड़ाई के दौरान दुश्मन के हमले से बचने के लिए किया जाता है।

सुकमा में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है (Sukma Naxal News)

सुकमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निखिल राखेचा ने बताया कि सुकमा में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में गुरुवार को नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर सुकमा और कोबरा वाहिनी की संयुक्त पार्टी नक्सल विरोधी अभियान के तहत ग्राम कांगलटोंग की ओर सर्चिंग पर निकली थी.

ऑपरेशन के दौरान गुरुवार की सुबह 9:45 बजे जैसे ही सुरक्षा बल ग्राम कांगलटोंग के जंगल में पहुंचे, वहां मौजूद नक्सली जवानों की गतिविधियों को देखकर जंगल और झाड़ियों की आड़ लेकर भाग गये. इसके बाद जब जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो नक्सलियों द्वारा छिपाये गये डंप से स्नाइपर जैकेट सेट, विस्फोटक, कारतूस और अन्य नक्सली सामग्री बरामद की गयी.

Related Articles

Back to top button