रायपुर

Swadesh Darshan 2.0: स्वदेश दर्शन 2.0 में शामिल हुए छत्तीसगढ़ के ये दो जिले, सीएम साय ने कहा- ‘पर्यटन समृद्ध बन रहा है हमारा छत्तीसगढ़’

Swadesh Darshan 2.0: छत्तीसगढ़ में अनेक पर्यटन स्थल हैं। इसे देखने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं। अब छत्तीसगढ़ स्वदेश दर्शन 2.0 को शामिल.....

रायपुर, Swadesh Darshan 2.0: छत्तीसगढ़ में अनेक पर्यटन स्थल हैं। इसे देखने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं। अब छत्तीसगढ़ स्वदेश दर्शन 2.0 को शामिल किया गया है। सीएम विष्णुदेव साय ने यह जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि, त्तीसगढ़ की प्राकृतिक सुंदरता और गौरवशाली आदिम संस्कृति को देखते हुए, भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने बिलासपुर और जगदलपुर को स्वदेश दर्शन 2.0 में शामिल किया है और अद्वितीय प्राकृतिक स्थल “मयाली बगीचा” का विकास किया है। जशपुर के. इसके लिए उप करेंयोजना “चुनौती आधारित गंतव्य विकास” में शामिल किया गया है। इसके अलावा सूरजपुर जिले के धार्मिक स्थल कुदरगढ़ मंदिर के कायाकल्प के लिए इसे “प्रसाद” योजना में शामिल किया गया है।

इसके साथ ही सीएम साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के धार्मिक और पर्यटक स्थलों की भव्यता और कायाकल्प के लिए पर्यटन मंत्रालय द्वारा इन स्थानों का चयन निश्चित रूप से राज्य के लोगों के लिए खुशी की बात है. मैं प्रदेश की 3 करोड़ जनता की ओर से यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं केन्द्रीय पर्यटन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ।

 

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button