क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

T20 WC 2024 SA Vs AFG: बिना खेले फाइनल में पहुंच सकता है अफ्रीका, बढ़ सकती है अफगानिस्तान की समस्या…

T20 WC 2024 SA Vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द हो गया है. ऐसे में जानिए कौन सी टीम जाएगी फाइनल में?

स्पोर्ट्स, T20 WC 2024 SA Vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना है. खासतौर पर अफ्रीका की बात करें तो इसे चोकर्स का टैग मिला हुआ है क्योंकि ये टीम अक्सर वर्ल्ड कप (T20 WC 2024 SA Vs AFG) के सेमीफाइनल में हार जाती है। 2024 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका अब तक अपराजित रही है, वहीं दूसरी ओर अफगान टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमों को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। ये भिड़ंत वाकई देखने लायक होगी, लेकिन बारिश भी इसमें खलल डाल सकती है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच में बारिश की संभावना है.

कल खेला जायेगा पहला सेमीफाइनल (T20 WC 2024 SA Vs AFG)

पहला सेमीफाइनल मैच गुरुवार को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि मैच के दौरान बारिश की सिर्फ 1 फीसदी संभावना है, लेकिन मैच शुरू होने तक यह संभावना 44 फीसदी तक जा सकती है. वैसे अगर गुरुवार को मैच नहीं हो सका तो इसके लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर हालात ऐसे बने कि रिजर्व डे पर भी मैच कराना संभव नहीं हुआ तो अफगानिस्तान बिना खेले ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा.

अगर पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण धुल गया तो दक्षिण अफ्रीका सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगा क्योंकि वह सुपर-8 तालिका में शीर्ष पर है। आपको बता दें कि सुपर-8 के ग्रुप बी में अफ्रीकी टीम 3 मैचों में 3 जीत के साथ टॉप पर थी. वहीं ग्रुप ए में अफगानिस्तान 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा.

अफगानिस्तान का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर

दक्षिण अफ्रीका के पास चोकर होने का कलंक मिटाने का मौका होगा, लेकिन दूसरी ओर अफगानिस्तान पहली बार किसी विश्व कप का सेमीफाइनल खेलेगा. सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया और फिर दबाव भरे मैच में बांग्लादेश को हराने के बाद अफगानी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा. इसलिए अगर मैच होता है तो अफ्रीका को अपने प्रतिद्वंद्वी को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button