क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

T20 World Cup 2024: क्रिकेट की दुनिया में इंग्लैंड ने रचा इतिहास, 19 गेंदों पर किया मैच खत्म…

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सुपर-8 में जगह बनाने की कोशिश में है। इंग्लैंड को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए अपना आखिरी मैच जीतना होगा और ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के लिए प्रार्थना करनी होगी.

क्रिकेट, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सुपर-8 में जाने के लिए संघर्ष कर रही है. इंग्लैंड को टूर्नामेंट के अगले चरण में पहुंचने के लिए अपना आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा। इसके साथ ही इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच होने वाले मैच पर भी निर्भर रहना होगा. ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच होने वाले मैच में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के लिए प्रार्थना करेगी.

अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम जीतेगी तो ही इंग्लैंड टूर्नामेंट में आगे बढ़ेगा, नहीं तो डिफेंडिंग चैंपियन टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा और स्कॉटलैंड ऑस्ट्रेलिया के साथ सुपर-8 में प्रवेश कर जाएगा। इंग्लैंड की टीम सुपर-8 की लड़ाई में बनी हुई है और इस दौरान उसने इतिहास रच दिया है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के इतिहास में ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहली टीम बन गई है.

ओमान के खिलाफ किया कारनामा (T20 World Cup 2024)

इंग्लैंड का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और दूसरे मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. टीम का नेट रन रेट भी -1.80 तक पहुंच गया था. ऐसे में सुपर-8 में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को अपने बचे हुए दोनों मैच अच्छे अंतर से जीतने थे, ताकि स्कॉटलैंड के साथ बराबर अंक हो सकें और टीम नेट की मदद से सुपर-8 में प्रवेश पा सके दौड़ की दर। जब टीम का अगला मैच ओमान के खिलाफ था तो इंग्लैंड के इरादे साफ थे.

इस मैच में इंग्लैंड ने ओमान को 13.2 ओवर में 47 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। ओमान का सिर्फ एक बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सका. इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने 4, जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने 3-3 विकेट लिए। गेंदबाजों के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अपने तेवर दिखाए और महज 19 गेंदों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 3 छक्के और 7 चौके लगाए.

इंग्लैंड ने महज 19 गेंदों में लक्ष्य हासिल कर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में गेंदों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली है. इंग्लैंड ने यह जीत 101 गेंद शेष रहते हासिल कर ली है. इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम था. श्रीलंका ने 2014 टी20 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ 90 गेंद शेष रहते हुए जीत हासिल की थी. इससे पहले 2024 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया को 86 गेंदें शेष रहते हराया था।

Related Articles

Back to top button