क्रिकेटमुख्य समाचार
Trending

T20 World Cup 2024 Semi Final: अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो किस टीम को मिलेगी फाइनल में जगह, जानें क्या है नियम…

T20 World Cup 2024 Semi Final: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुयाना में खेला जाएगा. इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है.

क्रिकेट, T20 World Cup 2024 Semi Final: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का (T20 World Cup 2024 Semi Final) दूसरा सेमीफाइनल मैच गुयाना में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है. भारत ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. इस मैच में इंग्लैंड के लिए जीत आसान नहीं होगी. इसे कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. अगर सेमीफाइनल मैच के नियमों की बात करें तो इस मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर बारिश होती है तो टीम इंडिया को फायदा होगा.

भारत ने अपने सुपर 8 के सभी मैच जीते (T20 World Cup 2024 Semi Final)

भारत ने अपने सभी ग्रुप मैच जीते थे. इसके बाद उसने सुपर 8 के सभी मैच जीते. अब टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी. इंग्लैंड की बात करें तो उसने सुपर 8 में 3 मैच खेले और 2 जीते। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है. अगर यह मैच बारिश के कारण प्रभावित होता है तो इसके लिए अतिरिक्त समय रखा गया है. इस मैच के लिए 250 मिनट अतिरिक्त रखे गए हैं. वहीं, पहले सेमीफाइनल मैच के लिए 60 मिनट का अतिरिक्त समय है. इसके साथ ही एक रिजर्व डे भी रखा गया है.

बारिश की वजह से रद्द हुआ सेमीफाइनल तो भारत को होगा फायदा

अगर भारत और इंग्लैंड के बीच मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो कप्तान रोहित शर्मा को फायदा होगा. उनकी टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी. नियमों के मुताबिक दूसरे सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है. इस वजह से प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में जाएगी. सुपर 8 के ग्रुप 1 में टीम इंडिया प्वाइंट टेबल में टॉप पर है. भारत ने 3 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है.

Related Articles

Back to top button